1200 सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म छोड़ा, कोडिंग के लिए मस्क को चाहिए मदद

हाल ही में मस्क ने कंपनी में नए नियमों के बारे में मेल किया, जिसके बाद लगभग 1,200 सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के नए मालिक और बॉस के रूप में एलोन मस्क के ट्विटर के ऑफिस में प्रवेश करने के बाद से बहुत कुछ हुआ है। उन्होंने ट्विटर कर्मचारियों को बड़े पैमाने पर निकाल दिया, और हाल ही में यह बताया गया कि लगभग 1200 सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने फर्म छोड़ने का फैसला किया है, जब मस्क ने कर्मचारियों को “अल्टीमेटम” ईमेल भेजा था, जिसमें उन्हें “हार्डकोर” कार्य संस्कृति के लिए जाने और तैयार रहने के लिए कहा गया था।

उन्होंने संगठन में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए काम करने के घंटो को सप्ताह में 80 घंटे तक बढ़ाया था। वहीं कई इंजीनियरों ने नए बॉस की मांग नहीं मानी और तीन महीने के वेतन के साथ अपनी पसंद से संगठन छोड़ने का फैसला लिया। रिपोर्टों में आगे कहा गया है कि मस्क संगठन के भीतर किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए कोडिंग कर सके।

बता दें कि मस्क ने ट्विटर के मौजूदा कर्मचारियों को ट्विटर के नए नियमों और वर्क कल्चर के संबंध में एक ईमेल भेजा था। उन्होंने मेल में लिखा कि कर्मचारियों को सप्ताह में 80 घंटे काम करने के लिए कमर कस लेनी चाहिए और अगर वे हार्डकोर वर्क के लिए सहमत हैं, तो उन्हें ‘हां’ पर क्लिक करके मेल को स्वीकार करना चाहिए।