Home राष्ट्रीय 26 जनवरी अपडेट: घर से निकलने से पहले हासिल करें पूरी जानकारी,...

26 जनवरी अपडेट: घर से निकलने से पहले हासिल करें पूरी जानकारी, कई जगह आवाजाही की है मनाही

केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चैक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन 26 जनवरी की सुबह बंद रहेंगे। 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को आंशिक रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए सभी मेट्रो पार्किंग स्थल बंद रहेंगे।

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस परेड के सुरक्षा को लेकर राजधानी दिल्ली में पूरी तैयारी कर ली गई है। 25 जनवरी और 26 जनवरी के लिए यातायात निर्देश जारी कर दिया गया है। राजपथ इलाके में दोपहर से ही आवाजाही बंद कर दी गई है। इंडिया गेट से लेकर लाल किले तक सडक के दोनों और बेरिकेटिंग की गई है। इसके अलावा मध्य दिल्ली के कई दिल्ली मेट्रो स्टेशन और वहां की पार्किंग भी बंद रहेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चैक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन 26 जनवरी की सुबह बंद रहेंगे। मंगलवार यानी 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को आंशिक रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर प्रवेश और निकास दोपहर 12 बजे तक के लिए बंद रहेगा। डीएमआरसी ने बयान में कहा कि 25 जनवरी को सुबह 6 बजे से दोपहर दो बजे तक के लिए सभी मेट्रो पार्किंग स्थल बंद रहेंगे। यह कदम सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए उठाया गया है।

डीएमआरसी के मुताबिक, इस स्टेशन का इस्तेमाल उस समय लाइन 2 और लाइन 6 के यात्रियों के इंटरचेंज के लिए किया जाएगा। इसके अलावा इन सभी स्टेशनों पर पार्किंग भी 25 जनवरी सुबह छह बजे से 26 जनवरी दोपहर दो बजे तक बंद कर दी गई है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार किया गया है। जो लोग दिल्ली में रहते हैं, उन्हें पता है कि ऐसी व्यवस्था हर साल की जाती हैं।

डीएमआरसी की ओर से ट्वीट किया गया है कि इन स्टेशनों पर 26 जनवरी 2021 को कुछ समय के लिए प्रवेश और निकास बंद रहेगा। हांलांकि, यात्रियों की सुविधा को देखते हुए केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन पर ट्रेन बदलने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। डीएमआरसी के बयान में कहा गया है कि राजपथ पर परेड खत्म होने तक उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन से प्रवेश बंद रहेगा। साथ ही पटेल चैक मेट्रो स्टेशन और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश सुबह पौने नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा।

 

 

Exit mobile version