दिल्ली में मिला 7वां मंकीपॉक्स का केस, 5 मरीज हुए ठीक

दिल्ली में अब तक मंकीपॉक्स के सात मामले सामने आ चुके हैं। मंकीपॉक्स के नोडल अधिकारी, प्रोफेसर विनीत रेल्हान ने कहा कि पांच रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है और उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि दो अभी भी भर्ती हैं

राजधानी में शनिवार को मंकीपॉक्स का सातवां मामला दर्ज किया गया। मंकीपॉक्स का पहला केस चार महीने पहले अफ्रीका से लौटी एक नाइजीरियाई महिला के पॉजिटिव आने पर आया था। इस नए मामले के साथ ही भारत में मंकीपॉक्स के कुल मामलों की संख्या 12 तक पहुंच गई है।

बता दें कि शारदा विहार निवासी 24 वर्षीय नाइजीरियाई महिला को 7 सितंबर को बीमारी के चलते दिल्ली के नोडल अस्पताल लोक नायक में भर्ती कराया गया था और उसके टेस्ट सैंपल पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे गए थे। जिसके बाद शुक्रवार शाम को बीमारी की पुष्टि हुई थी। डॉक्टरों के अनुसार मरीज बुखार, गले में खराश और शरीर में दर्द के साथ-साथ शरीर पर छालों को समस्या के चलते अस्पताल आया था।

वहीं, दिल्ली में अब तक मंकीपॉक्स के सात मामले सामने आ चुके हैं। मंकीपॉक्स के नोडल अधिकारी, प्रोफेसर विनीत रेल्हान ने कहा कि पांच रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है और उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि दो अभी भी भर्ती हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सात मरीजों में तीन पुरुष और चार महिलाएं शामिल हैं और सभी की उम्र 20-35 साल है।