विवादों के कारण बाजार में पिट गई आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’

लाल सिंह चड्ढा का जमकर बायकॉट किया जा रहा है, जिसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी दिखाई दे रहा है.

नई दिल्ली। अपनी चुनिंदा फिल्मों के कारण आमिर खान करोड़ों लोगों की पसंद है। उनकी नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा गुरूवार को रक्षाबंधन के दिन रिलीज हुई। उम्मीद के मुताबिक यह बिजनेस नहीं कर पा रही है। भारतीय सेना के अपमान का आरोप, आमिर खान के कई पुराने बयानों को लेकर जनता की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। कई जिलों में इस सिनेमा को लेकर कोर्ट में मामला भी दर्ज कराया गया है।

फिल्म ने पहले दिन गुरुवार को सिर्फ 11.50 करोड़ की कमाई की। ओपनिंग डे पर ही दर्शकों के लिए तरसी इन दोनों फिल्‍मों के 2300 शोज शुक्रवार से कैंसिल कर दिए गए हैं। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई में 35 प्रतिशत की कमी आई है। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को 7.75 से लेकर 8. 25 करोड़ तक की कमाई की है। आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा देशभर में 3350 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है।आमिर खान की फिल्‍म को पहले दिन दिल्‍ली-एनसीआर के साथ ही पंजाब, मुंबई, पश्‍चिम बंगाल और साउथ इंडिया में सबसे बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स मिला है।

‘बॉलीवुड हंगामा’ ने अपने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में लिखा है, ‘बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के कारण सिनेमा मालिकों ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ दोनों फिल्‍मों के शोज कम कर दिए हैं। दोनों फिल्मों को गुरुवार को देशभर में लगभग 10,000 शोज के साथ रिलीज किया गया था। लेकिन दोनों ही फिल्‍मों की पहले दिन की कमाई उम्‍मीद से कम रही है।