Home पॉलिटिक्स अमित शाह के अनुसार, अब तक 200 सीटों का पार कर गया...

अमित शाह के अनुसार, अब तक 200 सीटों का पार कर गया NDA

 

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज दावा किया कि लोकसभा चुनाव के 3 चरणों में एनडीए 200 सीटों के करीब पहुंच गई है। चौथा चरण एनडीए के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस चरण में हमें अधिकतम सफलता मिलेगी और हम ‘400 पार’ के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि एनडीए और बीजेपी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों में परचम लहराने जा रहे हैं। मैं आपको यह भी बताना चाहता हूं कि 4 जून को जब नतीजे आएंगे तो दक्षिण भारत में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी होगी। तेलंगाना में हमें 10 से ज्यादा सीटें मिलने जा रही हैं।

शाह ने कहा कि कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। इन राज्यों में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था को मोदी जी ने कुशलतापूर्वक संभाला है। हम भाग्यशाली हैं कि हमें मोदी जी जैसा नेता मिला। वहीं, राहुल यान 20 बार असफल लॉन्च हो चुका है और 21वीं बार उसे लॉन्च करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब तेलंगाना राज्य का गठन हुआ, तो यह राजस्व अधिशेष था। हालाँकि, आज यह भारी कर्ज में डूबा हुआ है। बीआरएस और कांग्रेस की सरकार ने तेलंगाना के विकास को पटरी से उतार दिया है। पिछले 10 वर्षों में मोदी जी ने तेलंगाना के विकास के लिए बहुत कुछ किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस वोट बैंक की राजनीति में लिप्त हैं और वे गले तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। परिवारवाद, भ्रष्टाचार, कुशासन और तुष्टीकरण ये चार बुराइयाँ हैं जिनसे तेलंगाना के लोगों को बहुत परेशानी हुई है। मुझे यकीन है कि इस बार, तेलंगाना के लोग हमें राज्य से रिकॉर्ड संख्या में सांसद देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम बेल सिर्फ और सिर्फ चुनाव प्रचार के लिए दिया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के सामने केस दायर किया था कि मेरी गिरफ्तारी गलत है, जिसको सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना। फिर मोडिफाई किया कि मुझे बेल दिया जाए, वो भी सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना।

 

Exit mobile version