एफ आई आर में हनुमान प्रसाद का किरदार निभाने वाले एक्टर शिव पंडित हुए 38 साल के, जानिए कैसा रहा उनका बॉलीवुड तक का सफर

शिव टीवी होस्ट औए आरजे भी हैं। शिव ने अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर आर्टिसट के रूप में की थी। जिसके बाद इन्होनें टीवी पर कई टीवी कमर्शिअल में काम किया।

एक्टर शिव पंडित आज 38 साल के हो गए हैं। इस अवसर पर उनके फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। शिव का जन्म 21 जून 1984 को नागपुर में हुआ था। वहीं उनकी शुरुआती पढ़ाई द दून स्कूल देहरादून से हुई तथा फिर उन्होंने हिंदू कॉलेज,दिल्ली से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की। वहीं उनके परिवार की बात करें तो उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं तथा शिव के दो भाई गायत्री पंडित और अर्जुन पंडित हैं। गायत्री पंडित पेशे से ‘हिंदी सिनेमा’ के निर्देशक हैं वहीं, अर्जुन पंडित ‘ स्टार स्पोर्ट्स’ चैनल पर स्पोर्ट्स एंकर हैं। बता दें कि शिव को क्रिकेट काफी पसंद है तथा शिव चंडीगण क्रिकेट क्लब के मालिक भी हैं।

शिव का सफ़र

शिव पंडित को भारतीय अभिनेता के रूप में जाना जाता है परंतु शिव टीवी होस्ट औए आरजे भी हैं। शिव ने अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर आर्टिसट के रूप में की थी। जिसके बाद इन्होनें टीवी पर कई टीवी कमर्शिअल में काम किया। इसी दौरान साल 2006 से साल 2007 तक सब टीवी के “एफ आई आर” धारावाहिक से शिव को टीवी सीरियल का ऑफर आया जिसमें शिव ने हनुमान प्रसाद पांडे का किरदार निभाया था, जो बहुत फेमस हुआ।

एफआईआर के बाद शिव साल 2008 में सोनी मैक्स के शो “आईपीएल एक्स्ट्रा इनिंग्स टी20” में नजर आएं। वहीं शिव ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2011 में फिल्म ‘ शैतान’ से की। इस फिल्म में शिव ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से आलोचकों को अचंभित कर दिया था। उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर बेस्ट एक्टर डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला था। इस फिल्म की सफलता के बाद शिव ने कॉलीवुड में फिल्म लीलाई से डेब्यू किया। पहली फिल्म की तरह उन्हें इस फिल्म के लिए भी लोगों की काफी प्रशंसा मिली। इसके बाद इन्होंने बॉस, लीलाई, मुंबई डेली मुंबई जैसी कई हिंदी इंग्लिश और तमिल फिल्मों मे काम किया। हाल ही में शिव को एक हिंदी फिल्म इसी महीने “7 हॉवर्स टू गो” रिलीज़ होने जा रही है।