Rahul Gandhi ED Appearance: ईडी कार्यालय से निकलकर सीधे सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए पहुंचे कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के रविवार दोपहर कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हे दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि फ़िलहाल डॉक्टरों की निगरानी में उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की खराब तबीयत की ख़बर ने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को चिंता में डाल दिया है, और काफी लोग सोशल मीडिया पर उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। वहीं हाल ही में सोमवार को कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी सर गंगा राम अस्पताल जाकर सोनिया गांधी से मुलाकात की है। बता दें कि फ़िलहाल राहुल गांधी ईडी के शिकंजे में फंसे हुए हैं।

राहुल गांधी से ईडी की यह पूछताछ नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मामले के संबंध में चल रही है तथा इस दौरान पूछताछ के बीच राहुल को लंच के लिए दिए गए ब्रेक के दौरान राहुल अपनी मां से मिलने अस्पताल पहुंचे। इस लंबी पूछताछ के पीछे का कारण नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ा धन शोधन मामला बताया जा रहा है।

जिसके चलते ईडी के बुलाने पर राहुल गांधी अपने पार्टी के नेताओं के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे थे। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान राहुल गांधी से करीब ढाई घंटे तक पुछताछ की गई और सिर्फ खाने के लिए ही राहुल को ईडी दफ्तर से बाहर जाने के लिए दस मिनट का वक्त दिया गया। वहीं दूसरी तरफ ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता भी विरोध प्रदर्शित कर रहे हैं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में दिखा रोष का माहौल

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राहुल गांधी के दिल्ली में ईडी के समक्ष पेश होने से पहले ईडी कार्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पैदल मार्च में शामिल गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी और महंगाई जैसे जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दे रही है। उन्होंने कहा, “पूरे देश के लोगों में आक्रोश है और मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.”