Agnipath Scheme:अग्निपथ स्किम को लेकर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र

हाल ही में मोदी सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ स्किम पर अब बीजेपी (BJP) सांसद वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है।

मोदी सरकार की ओर से हाल ही में शूरू की गई अग्निपथ स्किम (Agnipath Scheme) को लेकर देश में विरोध तेज होते जा रहे हैं। वहीं अब बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी इस योजना को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है। गांधी ने रक्षा मंत्री को एक पत्र लिखा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में गांधी ने नई अल्पकालिक, संविदा, सशस्त्र बलों की भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के कई प्रावधानों पर सवाल उठाए हैं और आशंका जताई है कि यह योजना युवाओं में असंतोष पैदा कर सकती है।

अपने पत्र में, गांधी ने कहा कि युवाओं के साथ हुई अपनी बातचीत में उन्होंने पाया कि योजना के प्रावधानों को लेकर उनके मन में कई संदेह हैं। इस योजना में अल्पकालिकता (चार साल का कार्यकाल), संविदात्मक प्रकृति और पेंशन के लिए कोई प्रावधान नहीं होना कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिनको लेकर युवाओं में काफी चिंता है।

रक्षा मंत्री को लिखे अपने पत्र के बारे में जानकारी वरुण गांधी ने ट्विटर पर भी शेयर की है। ट्वीट करते हुए वरुण गांधी ने लिखा, “’अग्निपथ’ योजना को लेकर देश के युवाओं के मन में कई सवाल हैं। युवाओं को असमंजस की स्थिति से बाहर निकालने के लिए सरकार अतिशीघ्र योजना से जुड़े नीतिगत तथ्यों को सामने रख कर अपना पक्ष साफ करे। जिससे देश की युवा ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग सही दिशा में हो सके।”

वहीं गांधी ने अपने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देने वाले युवाओं के विडियोज का भी हवाला दिया है। उन्होंने इन विडियोज के हवाले से कहा कि जब देश में सरकार पांच साल के लिए चुनी जाती है, तो फिर देश युवाओं को देश की सेवा के लिए केवल चार साल क्यों दिए जा रहे हैं।