एयर इंडिया लीज पर लेगी छह विमान, इंटीरियर खराब होने के चलते उठाया कदम

अक्टूबर तक आने वाले विमान को दो साल के लिए पट्टे पर दिया जाएगा और तीन महीने के भीतर उड़ान संचालन के लिए उपलब्ध होंगे।

एयर इंडिया 10 वर्षों में पहली बार छह B777 विमानों को पट्टे पर देने की योजना बना रही है, इस मामले से अवगत अधिकारियों ने कहा कि बड़े पैमाने पर इस पर काम किया जा रहा था क्योंकि अंदरूनी खराबी के चलते उत्तरी अमेरिका के लिए उड़ानों में देरी हो रही थी।

वहीं, एक अधिकारी ने कहा कि हाल ही में खराब सीटों के कारण अमेरिका और कनाडा के लिए उड़ानों में देरी हुई है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “एयरलाइन के संचालन पर प्रभाव को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि एयरलाइन अपनी अल्ट्रा-लॉन्ग-हॉल उड़ानें [16 घंटे से अधिक समय तक चलने वाली) संचालित करने के लिए छह B777 को पट्टे पर देगी।“

जबकि एक दूसरे अधिकारी ने मौजूदा मांग का हवाला देते हुए कहा कि एयरलाइन की योजना या तो उड़ानों की संख्या बढ़ाने की है। “छह पट्टे पर दिए गए विमान पिछले वाले की जगह नहीं लेंगे, लेकिन बेड़े में शामिल किए जायेंगें।

वहीं एयरलाइन अलग से लगभग 50 एयरबस A350-900 और 100 A321neo विमान खरीदने और अगले साल के मध्य तक उन्हें शामिल करने की योजना बना रही है। बता दें कि पिछले महीने, एयरलाइन ने अपने पायलटों को A350-900 विमान को प्रशिक्षण के लिए तैयार करने के लिए भी कहा था।