एयरटेल ने 5जी लॉन्च से पहले किए नेक्स्ट-जेनेरेशन क्लाउड सॉल्यूशंस लॉन्च

एयरटेल क्लाउड का एज सीडीएन अपने एज नेटवर्क का उपयोग करके वेब और वीडियो मैटेरियल की डिलीवरी को तेज करता है ताकि सामग्री को ज्यादा से ज्यादा उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाया जा सके।

भारती एयरटेल ने गुरुवार को कई व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए स्पेशलाइज्ड प्रोडक्ट्स पेश करने के लिए एक नया क्लाउड पोर्टफोलियो लॉन्च किया है, क्योंकि कंपनी देश में 5G सेवाओं को शुरू करने की योजना बना रही है। यह नई क्लाउड सर्विस एज क्लाउड पोर्टफोलियो के अंतर्गत आएगी और इसमें एज कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क शामिल होगा।

एयरटेल क्लाउड का एज सीडीएन अपने एज नेटवर्क का उपयोग करके वेब और वीडियो मैटेरियल की डिलीवरी को तेज करता है ताकि सामग्री को ज्यादा से ज्यादा उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाया जा सके। यह सर्वर पर विलंबता, लागत और लोड को कम करेगा जिससे एंटरप्राइजेज के लिए ओटीटी, एड-टेक, गेमिंग और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों के लिए ऐप की परफॉर्मेंस पर ध्यान केंद्रित करना आसान हो जाएगा।

एयरटेल वर्तमान में इस प्लेटफॉर्म पर भारत की दो सबसे बड़ी ओटीटी कंपनियों और अन्य के साथ काम कर रही है। वहीं चितकारा ने कहा, “5G के साथ, बिजनेस एज कंप्यूटिंग का इस्तेमाल करके महत्वपूर्ण समस्याओं को सुलझाने के लिए 5G स्पेक्ट्रम की हाई बैंडविड्थ और हाई डिवाइस डेंसिटी का लाभ उठाएंगे।”

बता दें कि एयरटेल हाल ही में बेंगलुरु में बॉश सर्विस में कैप्टिव प्राइवेट नेटवर्क का परीक्षण करने वाली पहली कंपनी बन गई है।