Home बिजनेस ​​अमूल दूध महंगा हुआ, दिल्ली वालों का अब दूध पीना होगा मुश्किल

​​अमूल दूध महंगा हुआ, दिल्ली वालों का अब दूध पीना होगा मुश्किल

जीसीएमएमएफ ने कहा, ‘‘दूध के उत्पादन और परिचालन की कुल लागत में वृद्धि के कारण कीमतों में यह वृद्धि की जा रही है....’’ अमूल देश का अग्रणी दूध आपूर्तिकर्ता है।

नई दिल्ली। ‘अमूल’ ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाली गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने सोमवार से देशभर में दूध की कीमतों में करीब दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। जीसीएमएमएफ ने देर रात जारी बयान में कहा कि दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि से अधिकतम खुदरा मूल्य में तीन से चार प्रतिशत की वृद्धि होगी जो औसत खाद्य मुद्रास्फीति से काफी कम है। मूल्य वृद्धि की घोषणा लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद की गई है। अमूल दूध के दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में ग्राहकों को अब एक लीटर अमूल गोल्ड 66 रुपये की जगह 68 रुपये में मिलेगा। आधा लीटर अमूल गोल्ड की कीमत 34 रुपये पड़ेगी. अमूल ताजा आधा लीटर के दाम 26 रुपये से बढ़ाकर 27 रुपये कर दिए गए हैं। जबकि एक लीटर के दाम 54 रुपये से बढ़कर 56 रुपये हो गए हैं।

अमूल गाय के दूध के दाम 56 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे। अमूल स्लिम और ट्रिम 49 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। जीसीएमएमएफ ने कहा कि फरवरी 2023 से उसने दूध की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की है. जीसीएमएमएफ ने कहा, ‘‘दूध के उत्पादन और परिचालन की कुल लागत में वृद्धि के कारण कीमतों में यह वृद्धि की जा रही है….” अमूल देश का अग्रणी दूध आपूर्तिकर्ता है।

Exit mobile version