Home क्राइम एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी की बडी कार्रवाई, कोलकाता में एक्वालाइट के...

एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी की बडी कार्रवाई, कोलकाता में एक्वालाइट के नाम पर चले रहे कारखाने का भंडाफोड़

एक्वालाइट स्लिपर का डुप्लीकेट माल दुकानों में बेचा जा रहा है। एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी हरकत में आया। कोलकाता पुलिस के प्रवर्तन शाखा से संपर्क किया। पुलिस बल के साथ शिकायात वाले स्थान पर छापेमारी की। कार्रवाई में 1956 जोडी डुप्लीकेट एक्वालाइट स्लिपर्स मिले हैं।

कोलकाता। सरकारी स्तर पर जागो ग्राहक जागो अभियान चलाया जाता है। ग्राहकों को जागरूक किया जाता है। बावजूद इसके हर जगह नकली वस्तुओं की खरीद-बिक्री हो रही है। आम लोगों तक सही वस्तु उचित मूल्य में पहुंचे इसके लिए एसएम हुसैन आईपीआर प्रोक्टशन एजेंसी लगातार काम कर रही है। इसी काम के तहत मंगलवार को कोलकाता में एक बडी छापेमारी अभियान चलाया गया। इसमें नकली सामान बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कोलकाता पुलिस की ओर से तिलजाला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आर एन फुटवियर नामक कंपनी, जो मोहम्मद शहनवाज का है, एक्वालाइट के नकली प्रोडक्ट को बना रही थी और बाजार में बेच रही थी। मंगलवार की कार्रवाई में नकली कंपनी द्वारा बनाए जा रहे एक्वालाइट के डुप्लीकेट 1956 जोडी स्लिपर्स की बरामदगी की गई है।

असल में, देश की कई बडी कंपनियां एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी की सेवाएं लेती हैं, ताकि उनके ब्रांड की वैल्यू बनी रहे। ब्रांडेड वस्तुओं का नकली माल ग्राहकों तक नहीं पहुंचे। एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी के डायरेक्टर सैयद मशकूर हुसैन कहते हैं कि हमारी मंशा केवल एक ही है कि जब कोई ग्राहक उचित दाम देता है, तो उसे नकली वस्तु क्यों मिले ? जब कोई कंपनी पूरी कसौटी पर परखने के बाद अपने उत्पाद को बाजार में बेचना चाहती है, तो कोई नकल करने वाले उसके साथ खिलवाड क्यों करे ? उन्होंने बताया कि जब भी हमारी कंपनी के पास किसी नकली वस्तुओं के बेचने की शिकायत आती है, तो हमारी एजेंसी पूरे देश में स्थिानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की कार्रवाई करती है। ऐसी ही कार्रवाई हमने एक्वालाइट कंपनी की ओर से शिकायत मिलने कोलकाता के एक इलाके में किया और बडी सफलता मिली है।

बता दें कि कोलकाता के कई इलाकों में शिकायत मिली कि एक्वालाइट स्लिपर का डुप्लीकेट माल दुकानों में बेचा जा रहा है। शिकायकर्ता पार्था प्रीतम सान्याल की जानकारी पर एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी के प्रतिनिधि हरकत में आया। पार्था प्रीतम सान्याल, जो कि एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी के प्रतिनिधि भी हैं, ने बताया कि कोलकाता पुलिस के प्रवर्तन शाखा से हमने संपर्क किया। पुलिस बल के साथ शिकायत वाले स्थान पर छापेमारी की। हैरान करने वाली बात है कि कोलकाता के तपोसिया में आर एन फुटवेयर नाम से कंपनी चलाया जा रहा है। यहां पर छापमेारी की कार्रवाई में 1956 जोडी डुप्लीकेट एक्वालाइट स्लिपर्स मिले हैं। इसके साथ ही 6 सिल्क स्क्रीन प्रिटिंग प्लेटस की बारामदगी भी हुई। तिलजाला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी संख्या 50 / 21 में अभियुक्त मोहम्मद शहनवाज हैं।

एसएम हुसैन आईपीआर प्रोटक्शन एजेंसी के डायरेक्टर सैयद मशकूर हुसैन ने बताया कि हमें एक्वालाइट की तरफ से कई बार यह शिकायत मिली थी। हमने अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से पूरी जानकारी हासिल की और स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी की। उन्होंने कहा कि हम पूरे देश में इस तरह की छापेमारी करते रहते हैं। हमारा काम आगे भी चलता रहेगा।

Exit mobile version