Home राष्ट्रीय भाजपा नेताओं का है कहना – बंगाल में स्थिति बेकाबू, केंद्र करें...

भाजपा नेताओं का है कहना – बंगाल में स्थिति बेकाबू, केंद्र करें हस्तक्षेप

स्थिति बहुत गंभीर है। खासकर एक समुदाय के लोगों पर हमला हो रहा है। इसमें केंद्र को हस्तक्षेप करना चाहिए। हम लोगों ने शपथ लिया है कि हम लोकतांत्रिक तरीके से बंगाल में सामान्य स्थिति बहाल कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। : शुभेन्दु अधिकारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Banarjee) ने तीसरी बार मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ ली। दूसरी ओर भाजपा (BJP) नेताओं ने राज्य में हिंसा और आगजनी को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। नंदीग्राम (Nandigram) के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को चुनाव हराने वाले भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि स्थिति बहुत गंभीर है। खासकर एक समुदाय के लोगों पर हमला हो रहा है। इसमें केंद्र को हस्तक्षेप करना चाहिए। हम लोगों ने शपथ लिया है कि हम लोकतांत्रिक तरीके से बंगाल में सामान्य स्थिति बहाल कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (JP Nadda) ने उत्तर 24 परगना में चुनाव बाद हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। जे. पी. नड्डा ने कहा कि तस्वीरें बताती हैं कि TMC के नेताओं और ममता दीदी को आम आदमी की चीख पुकार सुनाई नहीं दे रही है। उन्होंने बंगाल को रक्तरंजित बना दिया है। सत्ता में आने और रहने के लिए वे बंगाल को रक्तरंजित बना रही हैं। बंगाल से राजनीतिक हिंसा समाप्त हो भाजपा इसके लिए कृतसंकल्प है। जे.पी.नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि जो तस्वीरें मैंने विभाजन के समय देखी थी वे ताजा होती दिख रही थीं। जिनको रक्षा करनी चाहिए वे ही इस हिंसा के तांडव के जिम्मेदार लोग हैं। ऐसे लोग शपथ लें, प्रजातंत्र में सबको शपथ लेने का अधिकार है लेकिन हम भी शपथ लेते हैं कि बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे। जैसे-जैसे नतीजे आए हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक हिंसा का तांडव देखने को मिला है। यह लड़ाई हम निर्णायक मोड़ तक लड़ेंगे।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि मैं तीसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई देता हूं। आशा है कि शासन संविधान और कानून के नियम के अनुसार चलेगा। हमारी प्राथमिकता इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कानून के शासन को बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी।

Exit mobile version