BJP को लगा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने थामा TMC का झंडा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल हुए। कुछ दिन पहले ही बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को छोड़ा था।हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद सुप्रियो ने भाजपा छोड़ दी थी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा के लिए अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। भाजपा के कई विधायक सत्तारूढ़ टीएमसी को ज्वाइन कर चुके हैं। अब पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को छोड़ दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्ती के नेतृत्व को स्वीकार कर लिया है और उनकी पार्टी टीएमसी को ज्वाइन कर लिया है। उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने टीएमसी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान सांसद डेरेक ओ’ब्रायन भी मौजूद थे।

TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मुझे काम करना है, कहीं पर अगर मेरे काम करने के मौके पर फुल स्टॉप लगा दिया जाए तो ये मैं सहन नहीं करूंगा। मुझे काम करना है, काम करने का मौका मुझे यहां मिला। दीदी(ममता बनर्जी) और अभिषेक ने मुझे ये मौका दिया है, इतना अच्छा मौका मुझे मिला है। पूरे दिल से मैंने राजनीति छोड़ी थी और पूरे दिल से ही मैं इस मौके को स्वीकार कर रहा हूं। निश्चित तौर पर यहां(TMC) पर ज्वाइन किया तो आसनसोल की सीट पकड़कर रखने कोई मतलब ही नहीं है। आसनसोल की वजह से मैं राजनीति में आया हूं, उनके भरोसे की वजह से आया हूं। आसनसोल के लिए जितना स्पेशल कर सकता हूं, उतना करूंगा।

असल में, जैसे ही बीते दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल में उनकी कुर्सी छिनी थी, उसके बाद ही बाबुल सुप्रियो भाजपा से नाराज बताए जा रहे थे। कहा जा रहा था कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद बाबुल से भाजपा संगठन ने जवाब भी तलब किया था। उसके बाद यह तय माना जा रहा था कि बाबुल सुप्रियो पार्टी छोड़ सकते हैं। आखिरकार वही हुआ।