Haryana Local Body Election:भाजपा ने जीता सोहना नगर परिषद प्रमुख का चुनाव, आप ने दर्ज की गुरुग्राम में पहली जीत

सोहना नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी अंजू देवी ने आप की ललिता देवी को हराकर जीत हासिल की है। गुरुग्राम के उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी निशांत यादव ने कहा कि अंजू को 12185 वोट मिले जबकि ललिता को 10321 वोट मिले हैं।

गुरुग्राम: सोहना नगर समिति चुनाव में आप ने गुरुग्राम में एक सीट (अंजू बाला, वार्ड 1) जीतकर अपनी पहली चुनावी जीत दर्ज की है। सोहना नगरपालिका समिति के अंतर्गत आने वाले 21 वार्डों में से, 20 में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, जबकि आम आदमी पार्टी ने एक सीट हासिल की है। बता दें कि हरियाणा की 28 नगर पालिकाओं (नगर परिषदों) और 18 नगर परिषदों (नगर पालिका समितियों) के लिए हुए चुनावों के नतीजे बुधवार को घोषित किए गए थे।

46 नगरपालिका परिषदों और समितियों में से, भाजपा 22 सीटें जीतने में सफल रही, उसके बाद निर्दलीय (19) और जेजेपी (3), जबकि इनेलो और आप ने एक-एक नगर परिषद की सीटें जीती हैं। वहीं भाजपा और आप के विपरीत, कांग्रेस ने यहां पार्टी के चिन्ह पर चुनाव नहीं लड़ा। दक्षिण हरियाणा में बीजेपी और निर्दलीय ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं, जबकि जजपा ने एक सीट जीती है।

बता दें कि सोहना नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी अंजू देवी ने आप की ललिता देवी को हराकर जीत हासिल की है। गुरुग्राम के उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी निशांत यादव ने कहा कि अंजू को 12185 वोट मिले जबकि ललिता को 10321 वोट मिले हैं। वहीं 209 मतदाताओं ने नोटा को अपना मत दिया है जबकि अंजू देवी ने 1864 मतों से चुनाव जीता। इस दौड़ में बसपा उम्मीदवार माला देवी 1118 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि इनेलो की कविता 757 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।