Home बिजनेस Business News : फ्रैंकलिन टेम्पलटन फ्रैंकलिन इंडिया बैलेंस्ड एडवांटेज फंड करेंगे लॉन्च

Business News : फ्रैंकलिन टेम्पलटन फ्रैंकलिन इंडिया बैलेंस्ड एडवांटेज फंड करेंगे लॉन्च

मुंबई। फ्रैंकलिन टेम्पलटन (भारत) फ्रैंकलिन इंडिया बैलेंस्ड एडवांटेज फंड (FIBAF) नामक एक ओपन-एंडेड डायनेमिक एसेट एलोकेशन फंड लॉन्च कर रहा है। फंड का उद्देश्य इक्विटी और इक्विटी से संबंधित उपकरणों तथा निश्चित आय और मुद्रा बाजार उपकरणों के गतिशील रूप से प्रबंधित पोर्टफोलियो में निवेश करके दीर्घकालिक पूंजी वृद्धि और आय का सृजन करना है।

FIBAF बाजार मूल्यांकन और मौलिक कारकों से प्रेरित विचारों पर आधारित इक्विटी और ऋण के बीच सामरिक आवंटन प्रदान करता है। यह उत्पाद उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो न केवल इक्विटी में वृद्धि के अवसरों का लाभ उठाने के इच्छुक हैं, बल्कि बाजार की अस्थिरता के प्रभाव को कम करना भी पसंद करते हैं। नया फंड ऑफर 16 अगस्त, 2022 को खुलेगा और 30 अगस्त, 2022 को बंद हो जाएगा, जिसके दौरान इकाई 10/- रुपये प्रति इकाई की दर से उपलब्ध होंगी।

फंड के लॉन्च पर बोलते हुए, फ्रैंकलिन टेम्पलटन-इंडिया के अध्यक्ष अविनाश सतवालेकर ने कहा, “हम एक और विविध निवेश पेशकश लाने के लिए उत्साहित हैं जो निवेशकों को बदलते बाजारों के माध्यम से सरल और कुशल तरीके से नेविगेट करने में मदद करता है। हम भारत में विकास के एक नए अध्याय को शुरू करने के लिए उत्सुक हैं, और FIBAF का शुभारंभ इस दिशा में पहला है। “यह नया फंड उन निवेशकों के लिए है जो लंबी अवधि में इक्विटी और डेट में संतुलित निवेश करना चाहता हैं, साथ ही समय-समय पर बाजार द्वारा प्रदान किए गए अवसरों का भी फायदा उठाना चाहता हैं। विविधीकरण के लाभों के अतिरिक्त, यह सूत्र-चालित दृष्टिकोण अपने अंतर्निर्मित ‘खरीद-बिक्री’ अनुशासन के साथ लालच और भय की भावनाओं के कारण होने वाले व्यवहारिक पूर्वाग्रहों को नकारने में मदद करता है।”

फंड लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, आनंद राधाकृष्णन, प्रबंध निदेशक और मुख्य निवेश अधिकारी – इमर्जिंग मार्केट्स इक्विटी इंडिया, फ्रैंकलिन टेम्पलटन ने कहा, “हाल के महीनों में वैश्विक इक्विटी बाजारों में सुधार हुआ है और मुद्रास्फीति, ब्याज दर और चल रहे भू-राजनीतिक तनाव के कई विपरीत परिस्थितियों के बीच अस्थिर बना हुआ है।

Exit mobile version