Business news : को-ब्रांडेड मूवी डेबिट कार्ड लॉंच, कोटक महिंद्रा बैंक और पीवीआर सिनेमाज़ ने गठबंधन किया

कार्ड का लॉन्च सही समय पर किया गया है, जब फिल्म प्रदर्शन के क्षेत्र में पुनः सुधार के मजबूत संकेत दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है और सिनेमा प्रेमी फिर से मूवी देखने जाना शुरू कर रहे हैं। सिनेमा में भी प्रदर्शित किए जाने के लिए कंटेंट की बेहतरीन श्रृंखला है।


मुंबई।
लाईट्स! कैमरा! एक्शन! सिनेमा हॉल्स फिर से खुल जाने के साथ रुपहले पर्दे की वापसी की खुशी मनाते हुए, कोटक महिंद्रा बैंक (केएमबीएल) और भारत में मल्टीप्लेक्स की सबसे बड़ी श्रृंखला, पीवीआर सिनेमाज़ ने आज कोटक पीवीआर मूवी डेबिट कार्ड का लॉन्च करने की घोषणा की। यह भारत का पहला को-ब्रांडेड मूवी डेबिट कार्ड है। इससे उनके अत्यधिक सफल दो को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड्स द्वारा निर्मित उनकी दीर्घकालिक ‘दोस्ती’ और ज्यादा मजबूत होगी और भारत में मूवीप्रेमियों को ‘पैसा वसूल’ अनुभव प्राप्त होगा।

कोटक पीवीआर डेबिट कार्ड धारकों को ज्वाईनिंग वाउचर मिलेंगे और वो डेबिट कार्ड द्वारा किए गए हर विनिमय पर प्वाईंट्स अर्जित कर सकेंगे (पीवीआर में और पीवीआर के बाहर भी)। अर्जित किए जाने वाले प्वाईंट्स की कोई ऊपरी सीमा नहीं होगी। अर्जित किए गए प्वाईंट्स को पूरे साल पीवीआर मूवी टिकट्स और/या पीवीआर में फूड एवं बेवरेज के लिए रिडीम किया जा सकेगा। साथ ही कोटक पीवीआर डेबिट कार्ड धारक पीवीआर प्रिविलेज़ प्लस प्रोग्राम, पीवीआर के लॉयल्टी प्रोग्राम के लिए स्वतः ही नामांकित हो जाएंगे एवं उन्हें पीवीआर प्रिविलेज़ प्रोग्राम के अलावा और भी ज्यादा फायदे मिलेंगे।

पुनीत कपूर, प्रेेसिडेंट – प्रोडक्ट्स, अल्टरनेट चैनल्स एवं कस्टमर एक्सपीरियंस डिलीवरी, कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड ने कहा, ‘‘धीरे-धीरे सामान्य जनजीवन फिर से बहाल हो रहा है। हम गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद करने को इच्छुक हैं। मनोरंजन उद्योग में सुधार के संकेत दिखाई दे रहे हैं और मूवी थियेटर्स में लोगों की संख्या बढ़ रही है। दर्शक एक बार फिर से बड़े पर्दे का अनुभव लेने के लिए उत्सुक हैं। हमारा विश्वास है कि पीवीआर के साथ अपनी ‘दोस्ती’ मजबूत करने और भारत में पहला को-ब्रांडेड मूवी डेबिट कार्ड प्रस्तुत करने का यह सही समय है। इससे हम बड़ी संख्या में उन ग्राहकों को सेवाएं देने में समर्थ बनेंगे, जो शौक से मूवी देखने जाते हैं।’’

पुनीत ने कहा, ‘‘हमारे ग्राहकों का रुझान किफायती खरीद से उत्तम अनुभव प्राप्त करने की ओर बढ़ रहा है। कोटक एवं पीवीआर बेहतरीन उत्पाद प्रस्तुत करके मल्टीप्लेक्स उद्योग में हो रही जबरदस्त वृद्धि पर सवार होकर हमारे ग्राहकों को मूवी देखने का अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करेंगे।

पीवीआर लिमिटेड के सीईओ, गौतम दत्ता ने कहा, ‘‘हम बाजार में पहली बार मनोरंजन पर केंद्रित डेबिट कार्ड प्रस्तुत करने के लिए कोटक के साथ गठबंधन करके बहुत उत्साहित हैं। यह कार्ड मूवीप्रेमियों को सिनेमा देखने के लिए आकर्षित करने के लिए दोनों ब्रांडों की शक्ति का उपयोग करेगा। सिनेमा देखने का अनुभव सर्वव्यापी है और हर आयुसमूह, लिंग, व्यवसाय एवं हर भौगोलिक क्षेत्र के लोग सिनेमा देखने जाते हैं। यह अद्वितीय को-ब्रांडेड डेबिट कार्ड पीवीआर को कोटक के विशाल ग्राहक आधार तक पहुंचने में समर्थ बनाएगा और यह पहुंच निष्ठावान ग्राहक विकसित करने में मदद करेगी। यह हमें भारत के पहले पूर्णतः डिजिटल सिनेमा लॉयल्टी प्रोग्राम, पीवीआर प्रिविलेज प्रोग्राम की सामर्थ्य का इस्तेमाल करने में मदद करेगी, जिसमें कोटक पीवीआर डेबिट कार्ड धारकों को मूवी के लिए किए गए खर्च पर तेज गति से पीवीआर रिवार्ड प्वाईंट मिलेंगे।