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Business News : एसबीआई जनरल ने एक नया हेल्‍थ वर्टिकल लॉन्‍च किया

महामारी ने स्वास्थ्य बीमा के महत्व और जीवन के विभिन्न चरणों के दौरान उभरने वाली स्वास्थ्य स्थिति के मुकाबले आर्थिक रूप से सुरक्षित रहने के महत्व को रेखांकित किया है। स्वास्थ्य बीमा की बढ़ती मांग के साथ, एसबीआई जनरल के स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को अपनाने में वृद्धि दर्ज की गई है। वित्त वर्ष 21-22 में जीडब्ल्यूपी में 50% की वृद्धि के साथ, स्वास्थ्य बीमा वर्ग में भी इसने एक मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया है।

मुंबई। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने अपने नए हेल्‍थ इंश्‍योरेंस वर्टिकल का अनावरण किया। भारतीय स्टेट बैंक में प्रबंध निदेशक (आईबी, टीएंडएस) अश्विनी कुमार तिवारी और एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री पी सी कांडपाल की मौजूदगी में पुणे में इस नए वर्टिकल का शुभारंभ किया गया। कंपनी का लक्ष्य भारत में टियर 3 और 4 बाजारों में स्वास्थ्य बीमा की पहुंच को और मजबूत करने के लिए अपनी मूल कंपनी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के विस्तार और नेटवर्क का लाभ उठाना है, जिससे किफायती और व्यापक स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को पेश किए जा सके। कंपनी ने बताया कि वह इस वर्टिकल के माध्यम से एक बेहतर और परेशानी मुक्त ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए सभी स्वास्थ्य बीमा दावों की इनहाउस सर्विसिंग का प्रबंधन करेगी।

भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक (आईबी, टीएंडएस) श्री अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा, “महामारी की वजह से विशेष रूप से स्वास्थ्य बीमा की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है। इस परिदृश्य में, मुझे खुशी है कि अपने नए बीमा वर्टिकल के माध्यम से एसबीआई जनरल स्वास्थ्य बीमा कारोबार पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है। इस नए कदम का मुख्य उद्देश्य देश के कोने-कोने में सस्ती कीमत पर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है। टियर 3 और 4 में स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच बढ़ाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिसे एसबीआई की वितरण क्षमता के माध्यम से सक्षम किया जाएगा। सभी पहलों के साथ हम अगले तीन वर्षों में एसबीआई जनरल को स्वास्थ्य के लिए शीर्ष तीन सामान्य बीमा कंपनियों में शामिल करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहे हैं।’’

इस लॉन्च पर एसबीआई जनरल के एमडी और सीईओ पीसी कांडपाल ने कहा, “नए हेल्‍थ इंश्‍योरेंस वर्टिकल की शुरुआत से हम स्वास्थ्य बीमा की बढ़ती मांग को पूरा करने और सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सेवा प्रदान करने में सक्षम होंगे। इस वर्टिकल के माध्यम से, हम स्वास्थ्य से संबंधित सभी दावों को इन-हाउस प्रबंधित करेंगे, जिससे ग्राहक अनुभव बेहतर होगा और हम एक समर्पित स्वास्थ्य बिक्री एजेंसी के साथ बाजार क्षेत्रों तक पहुंचने में सक्षम होंगे। हम अपनी उत्पाद नवाचार यात्रा जारी रखेंगे और आवश्यकता-आधारित स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को पेश करेंगे जो ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हैं। हम प्रदाताओं के अपने नेटवर्क को मजबूत करने के लिए अपनी रणनीतिक साझेदारी का भी विस्तार करेंगे, जिससे देश भर के ग्राहकों को लाभ होगा।’’

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