Business news : स्कोडा ने स्लाविया का उत्‍पादन शुरू किया

नई दिल्ली। इंडिया 2.0 प्रोजेक्‍ट के तहत उत्‍पादन को लगातार जारी रखने के आक्रामक अभियान के अनुरूप, स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपने पुणे के चाकण स्थित प्लांट से प्रीमियम मिड-साइज सेडान, स्कोडा स्लाविया का उत्पादन शुरू करने की घोषणा की। भारतीय मार्केट को ध्यान में रखकर बनाई गई स्लाविया के उत्पादन से कंपनी ने ऑल-न्यू सेडान के निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा है। स्कोडा ऑटो ने इस प्लांट के साथ भारत और पूरी दुनिया के लिए नई विरासत की शुरुआत की है।1.0 लीटर के इंजन से लैस 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर के 4 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल के वैरिएंट में मिलेगी। स्कोडा स्लाविया में क्रमश: 85 किलोवॉट (115 पीएस) और 110 किलोवॉट (150 पीएस) के दो इंजन के विकल्पों के साथ 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमैटिक या 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन मिलेगा।

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन क्रिश्चियन कैन वॉन सीलेन ने कहा, “चार साल पहले इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट की घोषणा के साथ हमने भारत के लिए अपनी प्रतिबद्धता को नए सिरे से लाने का वादा किया था। वास्तव में इसकी सफलता दुनिया भर और भारत में हमारी टीमों के साथ शानदार तालमेल को उभारती है। 2 एसयूवी की सफलतापूर्वक लॉन्चिंग के साथ हमने पहला अध्याय पूरा कर लिया है। आज स्कोडा स्लाविया का उत्पादन शुरू होने के साथ हम अपनी इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट कैंपेन के तहत हम अगले चरण की शुरुआत करने जा रहे हैं। स्लाविया हमारी मंशा और भारतीय मार्केट में हमारी क्षमता का पुख्ता सबूत है। स्लाविया से न केवल प्रीमियम सेडान सेगमेंट को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यह डिजाइन, पैकेजिंग, गतिशीलता, टेक्‍नोलॉजी और कीमत में स्कोडा ऑटो की विशेषज्ञता, वंशावली और विरासत का भी प्रदर्शन करेगी।”

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर जैक हॉलिस ने कहा, “स्लाविया भारत के लिए ऑल-न्यू वैल्यू लक्ज़री सेडान है, जिसे हमारे उपभोक्ताओं की जरूरतों और उम्मीदों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। आज के समय में जब लोगों की दिलचस्पी क्रॉसओवर यूटिलिटी वाहनों और एसयूवी में ज्यादा बढ़ गई है। स्लाविया स्कोडा ऑटो के आत्मविश्वास का पैमाना है कि यह एक प्रॉडक्ट है। यह कोई श्रेणी या बॉडी शेप नहीं है, जिससे उपभोक्ताओं की डिमांड बढ़ेगी। पिछले एक साल में कंपनी ने पहले ही स्थिर विकास दर्ज किया है। हम ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को स्कोडा फैमिली में लाने के लिए काफी तेजी से अपने नेटवर्क का विस्तार कर कस्टमर टच पॉइंट्स की संख्या बढ़ा रहे हैं। स्लाविया इस जिज्ञासा को आगे बढ़ाएगी और स्कोडा ऑटो इंडिया के ग्राहकों और फैंस के जबर्दस्त उत्साह को नई तेजी देगी, जो ऐसे फोर-व्‍हीलर की तलाश में हैं, जो उन्हें ड्राइविंग का शानदार अनुभव प्रदान करते हों और अंदर से देखने में भी खूबसूरत हों।”