Home बिजनेस केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस देगी बोनस

केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस देगी बोनस

वित्‍त वर्ष 23-24 के लिये 232 करोड़ रुपये के बोनस की घोषणा की केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस ने। 31 मार्च 2024 को लागू पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीज बोनस राशि प्राप्‍त करने की पात्र हैं।

नई दिल्‍ली। केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस ने आज वित्‍त वर्ष 2023-2024 के लिये 2.18 लाख से ज्‍यादा पॉलिसिधारकों हेतु 232 करोड़ रुपये के ग्राहक बोनस की घोषणा की है। प्रतिभागी अथवा पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीज में या प्रॉफिट प्‍लांस के साथ, जीवन बीमा कंपनियां अपने पॉलिसिधारकों के साथ बोनस के रूप में मुनाफा साझा करती हैं, जो बीमा कर्ता और पॉलिसिधारकों के बीच साझा साझीदारी को दर्शाता है।

प्रत्‍येक वित्‍त वर्ष में घोषित बोनस को जमा किया जाता है और पॉलिसी की परिपक्‍वता, पॉलिसीधारक की मृत्‍यु अथवा सरेंडर किये जाने पर उसे वितरित किया जाता है। इसके अतिरिक्‍त, पॉलिसी की शर्तों के अनुसार, विशिष्‍ट पॉलिसी घटनाओं में नगद बोनस का भी भुगतान किया जाता है। 31 मार्च 2024 को लागू सभी पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीज बोनस राशि प्राप्‍त करने की पात्र हैं।

श्री अनुज माथुर, एमडी एवं सीईओ, केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस ने बोनस की घोषणा किये जाने पर कहा, ‘‘केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस में, ग्राहकों का भरोसा हमारे लिये सबसे अधिक मायने रखता है। हम अपने ग्राहकों एवं उनके परिवार से किये गये अपने वादे को पूरा करते हुये उनका भरोसा जीतने में विश्‍वास रखते हैं। बोनस की घोषणा अपने वादे को हर हाल में पूरा करने के सिद्धांत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हमारी निरंतर वृद्धि और मजबूत वित्‍तीय प्रबंधन सुनिश्चित करती है कि हम साल दर साल इन वादों को पूरा करते रहें।’’

वित्‍त वर्ष 2024 में घोषित या वितरित कुल बोनस में वित्‍त वर्ष 2023 के मुकाबले 6.8% की वृद्धि दर्ज की गई है। केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्‍योरेंस द्वारा बोनस की घोषणा करना विश्‍वसनीय वित्‍तीय समाधान प्रदान करने और ग्राहकों की संत‍ुष्टि बढ़ाने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Exit mobile version