दिल्ली में सर्दी का सितम, सफदरजंग में पारा 1.9

ठंड बढ़ने से लोगों का काफी दिक़्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और समूचा उत्तर-पश्चिम भारत भीषण ठंड की गिरफ्त में है। सर्दी का सितम थमता नजर नहीं आ रहा है। राजधानी की सुबह कोहरे की मोटी चादर में लिपटी रही। दृश्यता भी कम रही। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली के सफदरजंग में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 1.9, आया नगर में 2.6, लोधी रोड में 2.8 और पालम में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में सुबह घने कोहरे की चादर बिछी रही। पंजाब के अमृतसर, पटियाला और हरियाणा के अंबाला में सुबह 5.30 बजे विजिबिलिटी 25 मीटर, राजस्थान के गंगानगर में 25, पंजाब के भटिंडा में 0, दिल्ली के सफदरजंग और पालम में 50 मीटर, उत्तर प्रदेश के बरेली में 25, आगरा में 0, लखनऊ में 50 मीटर विजिबिलिटी रही।

घने कोहरे के चलते सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित है। उत्तर रेलवे ने कहा है कि कोहरे के कारण 42 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 20 उड़ानें देरी से चल रही हैं। एक अधिकारी ने कहा कि सुबह छह बजे तक किसी विमान के मार्ग में परिवर्तन की सूचना नहीं थी। उधर, बेहद कम दृश्यता की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।