प्लास्टिक कचरे को ऐसे कम करेगा कोलगेट

नई दिल्ली। कोलगेट-पामोलिव ने रिप्लेसिएबल प्लास्टिक हेड के साथ मैटल हैंडल टूथब्रश – कोलगेट कीप का लॉन्च करके प्लास्टिक कचरे की समस्या का समाधान करने की ओर अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन किया।

कोलगेट कीप टूथब्रश में सॉफ्ट ब्रिसल वाले डिस्पोज़ेबल हेड और टाँग स्क्रेपर के साथ एक रियूज़ेबल मैटल स्टैंड-अप हैंडल है। पूरे हैंडल से प्लास्टिक को हटा दिए जाने से प्लास्टिक के इस्तेमाल में 80 प्रतिशत की कमी आई है। इसके अलावा, कोलगेट कीप टूथब्रश की आउटर कार्डबोर्ड पैकेजिंग 60 प्रतिशत रिसाईकल्ड कार्डबोर्ड से बनी है।

कोलगेट कीप टूथब्रश के लॉन्च के बारे में कोलगेट-पामोलिव (इंडिया) लिमिटेड के वाईस प्रेसिडेंट मार्केटिंग, अरविंद चिंतामणि ने बताया, ‘‘कोलगेट हमारे नए प्लास्टिक का एक तिहाई हिस्सा खत्म करने और 2025 तक 100 प्रतिशत रिसाईक्लेबल, रियूज़ेबल एवं कंपोस्टेबल प्लास्टिक पैकेजिंग हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। कोलगेट कीप का लॉन्च इस दिशा में एक बड़ी पहल है। यह खूबसूरत डिज़ाईन का टूथब्रश लोगों को ज्यादा सतत आदतों के विकास में मदद करेगा और उनके मुँह को स्वच्छ व सेहतमंद रखकर उन्हें खूबसूरत मुस्कुराहट प्रदान करेगा।’’ कोलगेट कीप पूरे देश के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है।