Home राष्ट्रीय ED की कार्रवाई के विरोध में और सोनिया गांधी के समर्थन में...

ED की कार्रवाई के विरोध में और सोनिया गांधी के समर्थन में जारी है कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस प्रमुख से आज पूछताछ का आखिरी दिन हो सकता है, क्योंकि वह जांच एजेंसी को जल्दी-जल्दी जवाब दे रही हैं। राहुल गांधी से पूछताछ का दौर करीब 5 दिनों तक चला था।

नई दिल्ली। ED द्वारा कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ED बार-बार धमकी दे रही है,कांग्रेस को बदनाम और परेशान करने की कोशिश कर रही है।सोनिया गांधी की तबियत ठीक नहीं है लेकिन फिर भी परेशान किया जा रहा है। उन्हें लगता है ऐसा करने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटेगा लेकिन हम पीछे नहीं हटने वाले हैं। आज फिर से हम सदन में जो महंगाई का मुद्दा 7 दिन से लगातार उठा रहे हैं उसे फिर से उठाएंगे। मैं खुद चैयरमैन से मिला और कहा कि आप हमें इस पर चर्चा की इज़ाजत दें लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हैं।

मंगलवार को सांसदों ने राहुल गांधी की अगुवाई में विजय चौक पर मार्च निकाला था। उस दौरान पूर्व कांग्रेस प्रमुख धरने पर भी बैठ गए थे। पुलिस ने हालात को नियंत्रण करने के लिए राहुल के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई बड़े नेताओं को हिरासत में लिया था।

कांग्रेस मुख्यालय में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले राहुल गांधी को बुलाया गया… 5 दिन तक लगातार पूछताछ की गई अब सोनिया गांधी को बुलाया गया। देश के अंदर जो ED का आतंक है इसका फैसला जल्द होना चाहिए। हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में जल्द फैसला करे। इनका अलग ही तरीका है, तफ्तीश करने का भी, अरेस्ट करने का भी, बयान लेने का भी। इनको एक तरह से CBI से ज्यादा पॉवर मिली हुई है।

ईडी से जुड़े लोगों का कहना है कि सोनिया गांधी जांच अधिकारियों को बेहतर सपोर्ट कर रही है। सोनिया सवालों के जवाब जल्दी दे रही हैं। साथ ही सूत्रों ने जानकारी दी कि बीते दो दिनों में कांग्रेस प्रमुख से करीब 70 सवाल पूछे गए हैं। मंगलवार पूछताछ 6 घंटों तक चली थी।

Exit mobile version