Home राष्ट्रीय Covid Effect : महाराष्ट्र में बंद हो सकते हैं मंदिर…ऑफिस और होटलों...

Covid Effect : महाराष्ट्र में बंद हो सकते हैं मंदिर…ऑफिस और होटलों को लेकर भी होगा फैसला

महाराष्ट्र में कोरोना की विकराल स्थिति को देखकर राज्य सरकार अहम निर्णय ले सकती है। कहा जा रहा है कि राज्य में मंदिर बंद हो सकते और ऑफिस और होटलों को लेकर भी फैसला होगा।

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Covid19)वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। महाराष्ट्र कोरोना (Covid19) के सक्रिय मामलों में टॉप पर है और राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामले 10293 बढ़कर 3,67,897 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 32,631 और मरीज स्वस्थ हुए, जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद 24,33, 368 पहुंच गई है जबकि 249 और मरीजों की मौत से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 54,898 हो गया है।

कोरोना (Covid19) की शुरुआत से लेकर अबतक किसी भी एक राज्य में एक दिन में इतने केस दर्ज नहीं किए गए हैं। वहीं कोरोना (Covid19)के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में नई पाबंदियों का ऐलान हो सकता है।

बता दें कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, ​तमिलनाडु, केरल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। कोरोना (Covid19)वायरस 81.25% नए मामले इन आठ राज्यों से हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक ऐसा कोरोना वायरस की मारक क्षमता के ज्यादा होने के साथ-साथ लोगों की लापरवाही की वजह से हो सकता है। लोग जिस तरह कोरोना को नजरअंदाज कर बाहर घूम रहे हैं आने वाले दिनों में कोरोना का भयानक रूप देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश में पिछले साल कोरोना के मामले एक अक्तूबर को 81 हजार से ज्यादा हो गए थे। उसके बाद केस बढ़े लेकिन एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले पिछली बार भी एक दिन में सामने नहीं आए थे और फिर कुछ दिनों बाद मामलों में गिरावट दर्ज होने लगी थी। लेकिन इस बार जिस तरीके से मामले बढ़ रहे हैं जल्द ही मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच सकती है।

Exit mobile version