Home राष्ट्रीय Covid in Delhi : सुप्रीम कोर्ट में आज नहीं हैं एक भी...

Covid in Delhi : सुप्रीम कोर्ट में आज नहीं हैं एक भी जज, दिल्ली में कोरोना का कोहराम

कोरोना ने पहली बार सुप्रीम कोर्ट को अपनी जद में लिया है। 50 प्रतिशत कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद जजों ने आज अपने घरों से ही काम कर रहे हैं।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID19) का कहर जारी है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court of india) के 50% से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित है। 9 माह बाद दोबारा जज अपने घरों से सुनवाई कर रहे हैं। शनिवार को ही सुप्रीम कोर्ट (Supreme court of india) के 44 स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में करीब 3400 स्टाफ मेंबर हैं।

सोमवार को भी भारत में कोरोना (COVID in India) के करीब 1 लाख 70 हजार नए मामले सामने आए हैं, जो कि महामारी के बाद से अब तक की सबसे बड़ी उछाल है। अकेले सोमवार को ही कोरोना से देशभर में नौ सौ से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। सुप्रीम कोर्ट के जजों ने फैसला लिया है कि वे अपने-अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुननाई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court of india) को सैनिटाइज किया जा रहा है।

सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि दिल्ली में नए लेवल पर कोरोना के मामले पहुंच गए हैं, सभी से अपील है कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। हम बेड लगातार बढ़ा रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में हमने 5,000 बेड बढ़ाएं हैं,आज भी 50% बेड उपलब्ध है इसे हम और बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के कोविड (COVID19) केयर सेंटर में 5,525 बेड दिल्ली सरकार के हैं जिसमें से 2% बेड भरे हुए हैं और बाकि खाली हैं। केंद्र सरकार से हमने निवेदन किया है कि जिस लेवल पर पहले बेड उपलब्ध थे वैसे फिर से करें। उनके पास अभी 1,090 बेड हैं जबकि पहले 4,000 से ज़्यादा थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय (MoHFW) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में अब तक सर्वाधिक रिकॉर्ड बढ़ोतरी के साथ कोरोना संक्रमण के 1,68,912 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Exit mobile version