Home राष्ट्रीय COVID update : स्वास्थ्य मंत्री ने किया आग्रह, कोरोना के लिए जरूरी...

COVID update : स्वास्थ्य मंत्री ने किया आग्रह, कोरोना के लिए जरूरी व्यवहार का करें पालन

महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है। कई राज्य सरकारों ने अपने यहां आदेश जारी करके कहा है कि इन राज्यों से आने वाले को कोरोना टेस्ट कराना होगा।

नई दिल्ली। जिस प्रकार से कोरोना (COVID) संक्रमण बढ रहा है, उसको लेकर पूरा देश चिंता में है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ हषर्वधन ने समस्त देशवासियों से एक बार फिर आग्रह किया है कि अभी जो मामले बढ़ रहे हैं उसे लेकर मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप कोविड (COVID) उपयुक्त व्यवहार को गंभीरता से लें और वैक्सीन लगवाने को जन आंदोलन के रूप में विकसित करने में मदद करें।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr Hashvardhan) और उनकी पत्नी ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई। उन्होंने यह भी कहा है कि मैं ज़िम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि हमने देश के सभी राज्यों के साथ मिलकर ईमानदारी से कोरोना से लड़ाई लड़ी है। हमने इस मामले में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया। कोई भी राज्य यह नहीं कह सकता कि उन्हें #vaccine नहीं मिली।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 56,211 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,20,95,855 हुई। 271 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,62,114 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,40,720 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,13,93,021 है।

कोरोना वायरस (COVID) के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ में 25 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर जानकारी दी।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (COVID) के बढ़ते मामलों के बावजूद बड़ी संख्या में लोग मुंबई की दादर सब्ज़ी मंडी में खरीदारी करते दिखे। देश में कोरोना वायरस के 62.74% सक्रिय मामले अकेले महाराष्ट्र से हैं। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिए हैं कि अगर लोग कोविड ​​से संबंधित नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें।

मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (COVID) के 3 नए मामले सामने आए। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,468 है जिसमें 29 सक्रिय मामले, 4,428 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 11 मौतें शामिल हैं। इंदौर में रात्रि कर्फ्यू के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में लिया। प्रशांत चौबे एडिशनल एसपी ने बताया, “सूचना मिली कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में एक फॉर्म हाउस पर कुछ लोग पार्टी कर रहे हैं। विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

Exit mobile version