COVID19 Update : कोरोना के दैनिक मामले हो रहे हैं कम, 149 दिन बाद सबसे कम संक्रमण

कोरोना संक्रमण में कमी अच्छी बात है। दूसरी ओर भाजपा की रैलियों को लेकर सवाल उठने लगे है। कई राज्यों में पार्टी नेता और मंत्री इसका विरोध करने लगे हैं। कोरोना काल में रैलियों से कोरोना दोबारा फैल सकाता है।

नई दिल्ली। कोरोना के दैनिके मामले में जिस प्रकार से कमू आ रही है, उससे स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी राहत मिली है। गुरुवार सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो आंकड़ें जारी किए गए हैं, वो बीते 149 दिन में सबसे कम है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अुनसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 36,401 नए #COVID19 मामले और 39,157 रिकवरी दर्ज़ की गई। देश में वर्तमान में सक्रिय मामलों का आंकड़ा 3,64,129 है जो पिछले 149 दिनों में सबसे कम है।

देशभर में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 56,64,88,433 हो गया है जिसमें पिछले 24 घंटों में 56,36,336 वैक्सीन डोज़ लगाई गई हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने कल देशभर में अब तक कोविड के लिए कुल 50 करोड़ टेस्ट करने का आंकड़ा पार कर लिया है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख का कहना है कि आज की तारीख में महाराष्ट्र में कई ज़िले ऐसे हैं जहां कोई कोविड मामला नहीं है। कई ज़िले ऐसे हैं जहां सिर्फ़ 10 कोविड मामले हैं। अभी महाराष्ट्र में कोविड की स्थिति बहुत अच्छी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में राजनीतिक सभाएं ना हो। भाजपा को समझना होगा कि राज्य में कोविड के मामले कम करने हैं। कोविड से बहुत सारे लोग परेशान है। भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है, इससे मामले बढेंगे। मैं उनसे निवेदन करता हूं कि वे आंदोलन ऐसे करे कि आंदोलन भी हो जाए और मामले भी ना बढ़े।