COVID19 Update : लगातार कम हो रहे हैं दैनिक संक्रमण के मामले

कोरोना के संक्रमण की संख्या में कमी आई है। यह गया नहीं है। डेल्टा प्लस वेरियंट का खतरा है। डाॅक्टर्स की बात मानें, सुरक्षित यात्रा करें। काम होने पर ही घर से बाहर निकलें।

नई दिल्ली। एक ओर जनता का व्यवहार और दूसरी ओर कोरोना वैक्सीनेशन में लाई गई तेजी के कारण देश में कोरोना के दैनिक संक्रमण के मामलों में बेहद कमी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट जारी करता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच लोगों के लिए योग सेंटर खुल गए हैं। दिल्ली में शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति के साथ बैंक्वेट हॉल खुल गए हैं। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 59 नए मामले आए, 72 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए और 2 मौतें हुईं।

पंजाब में पिछले 24 घंटों में 271 नए मामले, 614 रिकवरी और 18 मौतें दर्ज़ की गई। झारखंड में पिछले 24 घंटों में 90 नए मामले सामने आए, 115लोग ठीक हुए। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 1,761 नए मामले आए, 2,033 लोग डिस्चार्ज हुए और 32 लोगों की कोरोना से मौत हुई। तमिलनाडु में COVID19 के 4,804 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 6,553 लोग डिस्चार्ज हुए और 98 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 2,576 नए मामले ​आए, 5,933 लोग डिस्चार्ज हुए और 93 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

विशेषज्ञ लगातार कोरोना अनुरूप व्यवहार जैसे मास्क पहनने, दो गज की निर्धारित दूरी, सेनिटाइजर आदि के प्रयोग की सलाह देते हैं। उनका कहना है कि जब तक यह महामारी है, लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। सतर्कता ही सबसे बड़ा हथियार है।

वहीं, कांग्रेस पार्टी की ओर से मांग की गई है कि कोरोना से मरने वालों को मुआवजा के दौर पर सरकार 10 लाख रुपये दें। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा, कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि सरकार कोविड-19 को अन्य प्राकृतिक आपदाओं की तरह आपदा के रूप में शामिल करे और मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दे।