Home राष्ट्रीय COVID19 Update : देश में कोरोना का तांडव, बंद हुआ पुरी का...

COVID19 Update : देश में कोरोना का तांडव, बंद हुआ पुरी का जगरनाथ मंदिर भी

शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के देश में 2 लाख 34 हजार नए केस सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए 56 घंटों का कर्फ्यू लगाया गया है। प्रसिद्ध जगरनाथ मंदिर को शनिवार और रविवार के लिए बंद कर दिया है।

नई दिल्ली। शनिवार को कोरोना (COVID19) संक्रमण ने रिकाॅर्ड तोडा है। इसे कोरोना का तांडव कहा जाए, तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि शनिवार को भी बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के देश में 2 लाख 34 हजार नए केस सामने आए हैं। देश में एक्टिव केसों की संख्या 15 लाख पार कर गई है। भारत में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 2,34,692 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,45,26,609 हुई। 1,341 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,75,649 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 16,79,740 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,26,71,220 है।

उडीसा (Odisha) के पुरी से खबर है कि वहां के प्रशासन और प्रबंधन ने प्रसिद्ध जगरनाथ मंदिर (Jaganath Mandir) को शनिवार और रविवार के लिए बंद कर दिया है। मंदिर संचालन समिति की ओर से घोषणा की गई है कि मंदिर ‘पब्लिक दर्शन’ के लिए शनिवार और रविवार को बंद रहेगा। मंदिर संचालन समिति इन दो दिनों में मंदिर को अच्छे से सैनिटाइज करेगी। जिससे किसी भी तरह से संक्रमण के खतरे को खत्म किया जा सकते।

इसके साथ ही समिति ने सख्त निर्णय लेते हुए कोरोना (COVID19) प्रभावित राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष पाबंदी लगा दी है। ऐसे श्रद्धालुओं को अपने साथ कोरोना का आरटीपीसीआर (RT-PCR) टेस्ट रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। कहा गया है कि यह रिपोर्ट चार दिन से अधिक पुरानी न हो। पुरी जिला प्रशासन ने एक समीक्षा बैठक में तय किया कि इस तीर्थनगरी में पहुंचने वाले लोगों को रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंडों पर आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि टीके की दो खुराक लेने का प्रमाणपत्र पेश करना भी स्वीकार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version