Home राष्ट्रीय COVID19 : क्या दिल्ली में भी आएगी तीसरी लहर, जिसके लिए केजरीवाल...

COVID19 : क्या दिल्ली में भी आएगी तीसरी लहर, जिसके लिए केजरीवाल कर रहे हैं तैयारी

कोरोना के तीसरी लहर के लिए सरकार की ओर से भले ही तैयारियां की जा रही हों, लेकिन दिल्ली के निजी संस्थानों में काम करने वाले लोगों के सामने रोटी का संकट है। क्या सरकार उसके लिए कुछ ठोस व्यवस्था करेगी?

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली। यहां कोरेाना ने क्या हाल किया है, पूरा देश देख चुका है। यहां के लोग भुगत चुके हैं। अब कोरोना के तीसरी लहर की बात हो रही है। पहले वैज्ञानिकों ने आशंका जताई और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवान ने तीसरी लहर के मद्देनजर टास्क फोर्स का गठन कर दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक में टास्क फोर्स के गठन का फैसला किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पर्याप्त बेड, ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं का पहले बेहतर मैनेजमेंट तैयार करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘अगर कोरोना वायरस की तीसरी लहर आती है तो उससे लड़ने के लिए हमें पहले से तैयार रहना होगा। आज अधिकारियों के साथ बैठक में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए। तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए बनाएंगे विशेष कार्यबल; पर्याप्त बेड, ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं का पहले से बेहतर प्रबंधन।’’

दिल्लीवासियों की चिंता यह भी है कि कोरेाना में उनके सामने रोजी-रोटी का संकट आता है। दो लहर तो वह किसी तरह झेल गए। तीसरे की मुकाबला कैसे करेंगे ? काम धंधा चैपट हो जाता है। दिहाडी मजदूर से लेकर निजी संस्थानों में काम करने वालों की माली हालत खस्ता हो चुकी है।

दूसरी ओर, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ हर्षवर्धन की ओर से कहा गया है कि वैक्सीन की पहली डोज़ के बाद #COVID19 से संक्रमित व्यक्तियों को, COVID19 बीमारी से क्लिनिकल रिकवरी के बाद दूसरी डोज़ तीन महीने के लिए टाल दी जाएगी। इस संबंध में @MoHFW_INDIA ने वैक्सीन प्रशासन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह (NEGVAC) की नई सिफारिशों को मंज़ूरी दे दी है।

Exit mobile version