Home टेक ज्ञान कू ऐप से जुड़े दलाई लामा

कू ऐप से जुड़े दलाई लामा

एक मंच के रूप में कू ऐप नेताओं को दुनिया के विभिन्न हिस्सों से उनके फॉलोअर्स के साथ उनकी भाषा में जुड़ने की सुविधा देता है। लोग अब मंच पर दुनिया की कई भाषाओं में अपना संदेश पोस्ट कर सकते हैं। कई मशहूर शख्सियतें अपने अपडेट को कई भाषाओं में देने के लिए कू ऐप का इस्तेमाल करती हैं। इससे उन्हें दर्शकों के ज्यादा व्यापक और बड़े समूह पर प्रभाव डालने में मदद मिलती है।

नई दिल्ली। शांति और सहिष्णुता के सिद्धांतों की शिक्षाओं के लिए मशहूर तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा हाल ही में कू ऐप से जुड़ गए हैं। कू ऐप पर आध्यात्मिक गुरु का बेहद गर्मजोशी से स्वागत हुआ और एक दिन के भीतर ही उनके फॉलोअर्स की संख्या 10,000 को पार कर गई। उनकी पोस्ट पर हजारों लाइक्स के साथ उनका स्वागत करने वाले संदेश मिले।

@dalailama हैंडल के साथ वेरिफाइड दलाई लामा ने हिंदी, अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन, इतालवी, थाई, वियतनामी, पुर्तगाली और बहासा जैसी कई वैश्विक भाषाओं में अपना संदेश पोस्ट किया। इसके लिए उन्होंने कू ऐप के पेटेंट के लिए भेजे जा चुके अनोखे फीचर मल्टी-लिंगुअल कूइंग (MLK) का इस्तेमाल किया।

कू ऐप के सीईओ और सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, “अब परम पूज्य दलाई लामा की मौजूदगी से कू ऐप धन्य हो गया है। वह हमारे समय के सबसे प्रिय और मशहूर आध्यात्मिक गुरुओं में से एक हैं। हम एक ऐसा मंच प्रदान करने में प्रसन्नता महसूस कर रहे हैं जो दुनियाभर में फैले उनके फॉलोअर्स को उनकी पसंद की भाषा में उनके साथ जुड़ने में सक्षम बनाएगा। कू ऐप वैश्विक हो रहा है और मंच के विकास के साक्ष्य स्वरूप हमने 5 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है। इससे पहले हमारे साथ कई प्रतिष्ठित हस्तियां ऐप के जरिये जुड़ी हैं, जिनमें ब्राजील के फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो, ब्राजील के निर्वाचित राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा आदि शामिल हैं। यह सिर्फ एक शुरुआत भर है।”

कू ऐप के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा, “हम परम पूज्य दलाई लामा को कू ऐप पर पाकर और उन्हें कई वैश्विक भाषाओं में अपनी पोस्ट शेयर करते हुए देखकर बहुत प्रसन्न हैं। आप किसी अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर ऐसा होते हुए नहीं देखेंगे। उनकी नवीनतम पोस्ट में सभी भाषाओं में यूजर के कमेंट्स देखकर काफी अच्छा लगा। यही वो चीज है जो कू ऐप को ट्विटर से अलग करती है। दुनिया की सबसे मशहूर हस्तियों द्वारा हमारा मल्टी-लिंगुअल कूइंग फीचर जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है और इसमें काफी तेज बढ़ोतरी होगी। यह ऐसे व्यक्तित्वों को वैश्विक पहुंच देने में मदद करता है और उन लोगों व कंटेंट तक पहुंच प्रदान करता है जिन तक पहले उनकी कभी पहुंच नहीं थी। यह सामाजिक संवाद की दुनिया में सबसे ज्यादा क्रांति लाने वाले कदमों में से एक है।”

Exit mobile version