Home राष्ट्रीय हलकान हुई दिल्ली, स्कूलों में बम की चेतावनी

हलकान हुई दिल्ली, स्कूलों में बम की चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा, "जैसे ही इसकी खबर स्कूलों में आई है। इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई...सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं...डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौजूद हैं...मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है और हमारी कोशिश होगी कि हम किसी अप्रिय घटना को ना होने दें...अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा..."

 

नई दिल्ली। बुधवार की सुबह से ही राष्ट्रीय राजधानी में हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली नोएडा और गुरुग्राम के लगभग 80 स्कूलों में बम होने की धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। बम रखी हुई की जानकारी मिलते ही स्कूलों और आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया है।

अफरा तफरी के माहौल के बीच दिल्ली पुलिस की टीम स्कूलों में पहुंची और स्कूलों की तलाशी ली है। दिल्ली पुलिस ने अन्य विभागों के साथ मिलकर स्कूलों में सर्च ऑपरेशन चलाया है। सर्च ऑपरेशन में डॉग स्क्वाड और बॉम्ब स्क्वाड को भी लगाया गया है ताकि संदिग्ध सामान मिलने पर उसकी विस्तृत जांच की जा सके।

दिल्ली पुलिस ने बम स्क्वॉड के साथ मिलकर एक-एक क्लासरूम की गहनता के साथ जांच की है। बता दे कि दिल्ली पुलिस को जैसे ही इस मिल की जानकारी मिली हथियार के तौर पर स्कूल के सभी बच्चों को घर भेज दिया गया उनकी छुट्टी करदी गई। बता दे कि अब दिल्ली पुलिस के पता लगाने में जुटी है कि यह ईमेल किसने भेजा है। चुराती जहाज में दिल्ली पुलिस की संभावना है कि यह ईमेल विदेश से आया था।

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कम से कम 80 स्कूलों को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद बुधवार को सुबह विद्यार्थियों और अभिभावकों में दहशत फैल गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने कहा है कि यह धमकी एक अफवाह प्रतीत होती है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने उन सभी स्कूलों की गहन जांच की है जहां बम रखे होने की धमकी मिली थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार, जांच में कुछ नहीं मिला। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा “दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के अनुसार ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है। पोस्ट में आगे कहा गया है, “कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह अफवाह है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

 

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली पुलिस PRO सुमन नलवा ने कहा, “कई स्कूलों ने हमसे संपर्क किया है कि उन्हें अपने परिसर में बम होने के बारे में एक ईमेल मिला है। दिल्ली पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया है लेकिन अभी तक कुछ भी अप्रिय नहीं मिला है…मैं सभी से कहना चाहती हूं कि वे घबराएं नहीं। हम इस संबंध में जांच कर रहे हैं…”

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को स्कूलों में बम रखे होने की धमकी को अफवाह बताया और लोगों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मंत्रालय ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार जरूरी कदम उठा रही हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘घबराने की कोई जरूरत नहीं है। ईमेल से दी गई बम की धमकी अफवाह लगती है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक कदम उठा रही हैं।’’ राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोस के नोएडा शहर में 80 से अधिक स्कूलों को बुधवार को सुबह उनके परिसर में बम रखे होने की धमकी वाला ईमेल मिलने के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। ईमेल के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया और सभी स्कूलों को खाली करा लिया गया।

 

Exit mobile version