सुनंदा पुष्कर मौत मामले में पुलिस की अपील पर शशि थरूर को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

अदालत ने मामले में थरूर को बरी करने के अगस्त 2021 के आदेश के खिलाफ अपील दायर करने में पुलिस द्वारा देरी को माफ करने के आवेदन पर दूसरा नोटिस जारी किया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर से 2014 में उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से संबंधित आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में उन्हें आरोपमुक्त किए जाने को चुनौती देने वाली शहर पुलिस की याचिका पर जवाब मांगा है।

अदालत ने मामले में थरूर को बरी करने के अगस्त 2021 के आदेश के खिलाफ अपील दायर करने में पुलिस द्वारा देरी को माफ करने के आवेदन पर दूसरा नोटिस जारी किया है। थरूर की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा ने पुलिस के आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि निचली अदालत के आदेश के निर्धारित 90 दिनों के बजाय 15 महीने अपील दायर की गई थी। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने पाहवा से कहा कि वह सुनवाई की अगली तारीख 7 फरवरी को देरी पर अपनी दलीलें पेश कर सकते हैं।

न्यायमूर्ति शर्मा, हालांकि, दोनों पक्षों को किसी अन्य पक्ष के साथ मामले से संबंधित दस्तावेजों को शेयर करने से रोकने के पाहवा के अनुरोध पर सहमत हुए। पाहवा ने कहा कि निचली अदालत ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया था।