Home राष्ट्रीय दिल्ली-एनसीआर में अभी रहेगी लू की धधक

दिल्ली-एनसीआर में अभी रहेगी लू की धधक

पूरे उत्तर बेल्ट में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी।

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में रहने वालों को अभी गर्मी से राहत नहीं है।IMD वैज्ञानिक सोमा सेन ने दिल्ली में आज ऑरेंज-येल्लो अलर्ट को लेकर कहा, “…अभी आसमान साफ है जिसके कारण पूरे उत्तर बेल्ट में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। यह स्थिति अगले 4-5 दिन तक रहेगा। पांचवे दिन यानि 17-18 तारीख को यह कम हो सकता है। हीटवेट को देखते हुए बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड में रेड अलर्ट जारी है। बिहार में दो दिन, झारखंड में तीन दिन और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिन हीटवेट जारी रहेंगे। पश्चिम उत्तर प्रदेश में आज ऑरेंज अलर्ट है और वहां अब रेड अलर्ट जारी नही रहेगा। पंजाब-हरियाणा में दो दिन ऑरेंज अलर्ट रहेगा। दिल्ली में आज ऑरेंज अलर्ट और उसके बाद येल्लो अलर्ट शुरू हो जाएगा। 18-19 तारीख तक बिहार में तूफान की संभावना है…”

दिल्ली जल संकट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने टैंकर माफिया पर सवाल उठाए और दिल्ली सरकार से पूछा कि क्या टैंकर माफिया के खिलाफ कोई कदम उठाया गया है या कार्रवाई की गई है।

इसे लेकर शिवसेना(UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “यह दुखद है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के आपसी राजनीतिक झगड़ों का भुगतान आम जनता को भुगतना पड़ रहा है और इन सब में सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है। क्या केंद्र सरकार तमाशा देखने वाली सरकार है, क्या केंद्र राज्य को मदद नहीं कर सकती है। यह उस दौर की याद दिलाता है जब कोविड की स्थिति थी… मैं उम्मीद करती हूं कि दोनों अपने राजनीतिक को खत्म करके इस समस्या का समाधान करेंगे।”

दिल्ली जल बोर्ड और टैंकर माफिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, “हमने पुलिस में शिकायत दर्ज की है कि मुनक नहर से ककोरी के बीच में पानी की चोरी टैंकर माफिया द्वारा की जा रही है…हमने पुलिस को साक्ष्य भी दिए हैं और बताया है कि जब से अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली में आई है तब से टैंकर माफिया बढ़ा है…अब पुलिस अपना काम करेगी…मुझे लगता है कि इस पर जल्द कार्रवाई होगी…”

Exit mobile version