Home टेक ज्ञान दिल्ली-एनसीआर के युवाओं ने वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने...

दिल्ली-एनसीआर के युवाओं ने वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए पेश किए इनोवेटिव आइडिया

शीर्ष तीन टीमें अपने आइडियाज को क्रियान्वित करने के लिए 1.5 करोड़ रुपये जीतेंगी। प्रतिभागियों को सैमसंग, IIT दिल्ली और MeitY स्टार्टअप हब से प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।


दिल्ली/एनसीआर।
सॉल्व फॉर टुमॉरो प्रतियोगिता के दूसरे सीज़न के तहत दिल्ली-एनसीआर के युवाओं ने खाद्य सुरक्षा, ईडब्ल्यूएस के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कमी और मेडिकल इमर्जेंसी से जुड़ी वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए इनोवेटिव आइडिया पेश किए ।
सैमसंग इंडिया की ओर से दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, गुरुग्राम के आर मंगलम विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के मानव रचना विश्वविद्यालय और नोएडा के गलगोटिया विश्वविद्यालय में एजुकेशन और इनोवेशन से जुड़े रोड शो की एक श्रृंखला आयोजित की ।
यह रोडशो सैमसंग सॉल्व फॉर टुमॉरो प्रतियोगिता के दूसरे सीज़न के तहत आयोजित किया गया था। सॉल्व फॉर टुमॉरो का दूसरा सीज़न शिक्षा एवं शिक्षण, पर्यावरण व सस्टेानेबिलिटी, स्वास्थ्य तथा कल्याण व विविधता और समावेशन के विषयों पर भारत में 16-22 वर्ष की आयु के युवाओं से आवेदन आमंत्रित कर रहा है। युवा सैमसंग सॉल्व फॉर टूमारो के लिए 04 अप्रैल, 2023 से 31 मई, 2023 को शाम 5 बजे तक www.samsung.com/in/solvefortomorrow पर आवेदन कर सकते हैं।

श्री ह्यून किम, कॉर्पोरेट वाइस प्रेजीडेंट, सैमसंग साउथवेस्‍ट एशिया ने कहा ‘युवाओं द्वारा अपने आसपास के समुदायों को प्रभावित करने वाले वास्तविक जीवन के मुद्दों में उठाने से उन्हें प्रत्यक्ष रूप से यह देखने का मौका मिलता है कि वे दुनिया में क्या बदलाव ला सकते हैं। सैमसंग सॉल्व फॉर टुमॉरो के साथ, हम युवाओं को अवसर देने के साथ-साथ देश में इनोवेशन इकोसिस्टम को मजबूत करने में अपनी भूमिका को निभाते हुए सरकार के विजन और पॉवरिंग डिजिटल इंडिया के हमारे अपने विजन को आगे बढाना चाहते हैं।”

Exit mobile version