Delhi News : लोग लौट रहे हैं काम पर, पुलिसिया जांच में अब तक 21 की हुई गिरफ्तारी

जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद से दिल्ली अलर्ट मोड पर है। संवेदनशील जगहों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को लगाया गया था। सभी संवदेनशील इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा की जांच की तरह ही जहांगीरपुरी मामले की जांच की जाएगी।

नई दिल्ली। शनिवार को हुई जहांगीरपुरी में हुई पथराव और आगजनी के बाद सोमवार को लोग अपने कामों पर लौट रहे हैं। सी ब्लॉक और आसपास के चंद मीटर को छोड़ दें, तो लोगों में तनाव कम है। सोमवार को रोजी-रोजगार वाले अपने कार्यस्थलों की ओर जाते दिखे। इलाके में पुलिस बल की तैनाती अभी भी है। पुलिस के आला अधिकारी पल पल की रिपोर्ट ले रहे हैं। अन्य केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी अपने स्तर से काम कर रही है। अब तक सूचना दी गई है कि 20 आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपी को गिरफ़्तार किया गया है। वह पहले जहांगीरपुरी थाने के तहत डकैती और हत्या के प्रयास के मामले में शामिल था। अब तक 21 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है और 2 नाबालिगों को पकड़ा गया है। पुलिस यहां मौजूद है और हम लोगों से भी बात कर रहे हैं, पूरे इलाके में शांति व्यवस्था कायम है। अफवाहों को रोका जा रहा है और सोशल मीडिया पर भी लगातार नजर रखी जा रही है।

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद इलाके में पुलिस बल की तैनाती जारी है। तस्वीरें आज सुबह की हैं।

बता दें कि पुलिस ने रविवार को 14 आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से 12 को जेल भेज दिया, जबकि अंसार और गोली चलाने का आरोपी असलम पुलिस कस्टडी में है। उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि हिंसा के दौरान पुलिस के आठ जवानों समेत नौ लोग जख्मी हुए थे। इनमें एक एसआई के हाथ में गोली लगी थी।

पुलिस ने जहांगीरपुरी निवासी जाहिद (22), अंसार (35), शहजाद (33), सलीम उर्फ चिकना (36), मुख्तियार अली (28), आमिर (22), अकसर (26), नूर आलम (28), मोहम्मद असलम (22),जाकिर (22), अकरम (22), इम्तियाज (29), मोहम्मद अल (27), आहिर (35), मोहम्मद अली सेख (22), शेख सौरभ (42), सुकेन के पुत्र सूरज (21) व नीरज (19), सुकेन (45), सुरेश (43) व सुजीत सरकार (28) को गिरफ्तार किया है। दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है।