Delhi Weather: IMD ने जताई हल्की बारिश की संभावना, आज हो सकती है बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

नई दिल्ली: अगले 24 घंटों में आईएमडी ने दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। बुधवार को उमस भरे दिन के बाद जब अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो रात को राहत नहीं मिली। गुरुवार तड़के न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

बुधवार को जारी एक अपडेट में, आईएमडी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में अधिकतम आर्द्रता 83 प्रतिशत दर्ज की गई है, जो गुरुवार सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 75 प्रतिशत थी।

जबकि शुरू में आईएमडी के पूर्वानुमान पर बुधवार को भारी बारिश की थी और दिन के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट भी जारी किया था, हालांकि बाद में इसे हल्की बारिश आने की संभावना के साथ अपडेट किया गया था। बता दें कि शहर के अधिकांश मौसम केंद्र दिन में शुष्क रहे, जबकि मयूर विहार में मौसम केंद्र लगभग 2 मिमी दर्ज किया गया।

आईएमडी ने बुधवार को कहा कि 7 जुलाई से उत्तर पश्चिम भारत में सक्रिय मानसून की स्थिति बनने की संभावना है। गुरुवार को तड़के जारी एक बुलेटिन ने संकेत दिया है कि अगले 24 घंटों में दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट या छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

एक पूर्वानुमान के अनुसार, 9 जुलाई तक दिल्ली में बारिश की तीव्रता बढ़ कर मध्यम बारिश हो सकती है वहीं, 9 जुलाई को अधिकतम तापमान कुछ डिग्री गिरकर 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जबकि छह दिनों में न्यूनतम तापमान 27 या 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।