Delhi Weather : राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 पर, उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में

श्रीनगर और कश्मीर के अन्य हिस्सों में इस मौसम की सबसे सर्द रात रही और घाटी में तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे दर्ज किया गया। कई जगहों पर पानी पाइपलाइन में ही जम गया, जिससे सप्लाई बाधित हुई।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के कई इलाकों में हुई बर्फबारी का असर राजधानी दिल्ली और एनसीआर में दिख रहा है। मंगलवार की सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा। इससे पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया कि दिल्ली के सफदरजंग इलाके में आज सुबह लगभग 8ः30 बजे न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया। दिल्ली का जफरपुर इलाका सोमवार के दिन सबसे ज्यादा ठंडा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक यहां के निगरानी केंद्र में न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि, लोधी रोड मौसम केंद्र में भी न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अमृतसर में आज सुबह घना कोहरा छाया दिखा। मौसम विभाग के मुताबिक अमृतसर का न्यूनतम तापमान आज 2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है, जिससे तापमान गिर रहा है। कश्मीर में तो पाइपलाइन में ही पानी जम गया। राजस्थान के कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले कुछ दिन तक कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है।