दिल्ली महिला आयोग हुई सख्त, विराट कोहली की 9 महीने की बेटी मामले में करेगी कार्रवाई

विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को जिस तरह ट्विटर पर रेप की धमकी दी गई वो बेहद शर्मनाक है। इसी टीम ने हमें हज़ारों बार गौरवांवित महसूस कराया है, हार पे ये घटियापन क्यों?

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में हार जीत लगी रहती है। हाल ही में टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सोशल मीडिया सहित कई दूसरे मंचों पर बुरा भला कहा गया। हद तो तब हो गई, जब एक व्यक्ति ने विराट कोहली की नौ माह की बच्ची को लेकर आपत्तिजनक बात कही। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया और कार्रवाई करने की बात कही है।

मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों से प्राथमिकी सहित अन्य विवरण देने को कहा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा- विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को जिस तरह ट्विटर पर रेप की धमकी दी गई वो बेहद शर्मनाक है। इसी टीम ने हमें हजारों बार गौरवांवित महसूस कराया है, हार पे ये घटियापन क्यों? मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, 9 महीने की बच्ची को रेप की धमकी देने वाले सभी गिरफ्तार हों।

स्वाति मालीवाल ने दिल्‍ली पुलिस से इस संबंध में 8 नवंबर तक विस्‍तृत रिपोर्ट्स मांगी हैं। आयोग ने दिल्ली पुलिस से मामले में कई गई एफआईआर की कॉपी के साथ ही मामले में किन आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी हुई है, इसकी जानकारी भी मांगी है। अगर कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है तो आयोग ने दिल्‍ली पुलिस उन कदमों के बारे में पूछा है जो उसने आरोपी इस केस में उठाए हैं।

बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की 9 महीने की बेटी को बलात्‍कार की धमकियां दी गईं हैं। जिसके बाद महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है।टी-20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से अपना मैच हार गई है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से इतर जाकर उनके परिवार, धर्म वगैरह पर ओछी टिप्पणिया की हैं।