Home राष्ट्रीय Development : रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह ने लखनऊ में कहा, मजबूत हो रही...

Development : रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह ने लखनऊ में कहा, मजबूत हो रही है शहरी आधारभूत संरचना

राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मुक्ति हेतु पिछले कुछ वर्षों में कई फ्लाइओवरों का निर्माण कार्य किया गया है। इसी क्रम में, आज एक और फ्लाइओवर का लोकार्पण किया जाएगा और एक नए फ्लाइओवर की आधारशिला भी रखी जाएगी।

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंह (Rajnath Singh)और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Niting Gadkari)ने लखनऊ में 280 करोड़ के दो फ़्लाईओवर परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया। विकास नगर स्‍थ‍ित मिनी स्टेडियम से शुक्रवार (दो अप्रैल) को टेढ़ी पुलिया पर बने फ्लाइओवर का उद्घाटन करते हुए कहा की इस फ़्लाओवर से लाखों लोगो को राहत मिलेगी। 1.83 किमी लंबा और चार लेन के फ्लाइओवर (Flyover) बनाने का काम पिछले कई महीनों से चल रहा था। इंजीनियरिंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। इस फ्लाइओवर को फोर लेन बनाया गया है।

शुक्रवार सुबह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Niting Gadkari) सेना के व‍िमान मेघदूत से लखनऊ पहुंच गए है।

रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह (Rajnath singh) ने कहा क‍ि मेरे संसदीय क्षेत्र लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मुक्ति हेतु पिछले कुछ वर्षों में कई फ़्लाइओवरों का निर्माण कार्य किया गया है। इसी क्रम में, आज एक और फ़्लाइओवर का लोकार्पण किया गया है और एक नए फ़्लाइओवर की आधारशिला भी रखी गई है। इन फ़्लाइओवरों के बन जाने से जनता के लिए आवागमन सुगम होगा। सांसद राजनाथ सि‍ंह ने कुछ माह पूर्व इस फ्लाईओवर का निरीक्षण करते हुए जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया था। लोक निर्माण विभाग की एनएच शाखा के अधिशासी अभियंता धर्मवीर सि‍ंह इसे पूरा कराने में लगे थे। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना काल में काम बाधित होने के बावजूद नियत समय पर यह काम पूरा कर लिया गया।

इस दौरान उप मुख्यमन्त्री डॉ दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने कहा क‍ि लखनऊ (Lucknow)में पुलों का जाल बिछाने का काम रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का योगदान है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रशाद मौर्या ने कहा लखनऊ में सड़क व पुलों से यातायत सुगम होगा। इससे पूर्व सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी, रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह व मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने बटन दबाकर टेढ़ी पुलिया फ़्लाइओवर का उद्घाटन क‍िया।

Exit mobile version