देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को बनाया महाराष्ट्र का सीएम

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शाम 7.30 बजे शपथ लेंगे। जिसकी घोषणा फडणवीस ने शिंदे के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में की है।

महाराष्ट्र:देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे आज शाम 7.30 बजे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। फडणवीस ने यह भी कहा कि वह नई सरकार का हिस्सा नहीं होंगे। शिंदे आज शाम साढ़े सात बजे राजभवन में शपथ लेंगे। फडणवीस ने यह भी घोषणा की कि वह नए मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे, जिसके आने वाले सप्ताह में शपथ लेने की संभावना है।

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने बुधवार शाम को अपनी ही पार्टी – शिवसेना – में विद्रोह के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

वहीं फडणवीस ने लोगों को आश्वासन दिया है कि सीएम के रूप में शिंदे सभी मुद्दों का समाधान करेंगे। फडणवीस ने कहा कि आपने भाजपा सरकार के पांच वर्षों के दौरान महाराष्ट्र में विकास की गति देखी।  मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि एकनाथ जी विकास के बुनियादी ढांचे, मराठा आरक्षण जैसे सभी महत्वपूर्ण मुद्दों से बहुत अच्छे से निपटेंगे।

बता दें कि फडणवीस और शिंदे ने राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात भी की है, जहां उन्होंने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश किया। फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने 2019 में कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाकर भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए जनादेश का अपमान किया है। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपी दो राकांपा नेताओं का हवाला देते हुए महा विकास अघाड़ी सरकार के दौरान बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार का दावा भी किया। इस बीच, फडणवीस ने कहा है कि वह शिंदे के नेतृत्व वाले मंत्रालय का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन बाहर से उनका पूरा समर्थन रहेगा।