Home राष्ट्रीय Effect of COVID19 : करना हो हवाई यात्रा तो साथ लेकर जाएं...

Effect of COVID19 : करना हो हवाई यात्रा तो साथ लेकर जाएं अपना खाना, हुआ है बडा ऐलान

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। दो घंटे से कम की अवधि वाली घरेलू हवाई यात्रा के दौरान भोजन की अनुमति नहीं इस फैसले के पीछे कोरोना के नए स्ट्रेन का हवाला दिया गया है।

नई दिल्ली। एक बार फिर देश में पाबंदियों का दौर शुरू हो चुका है। कोरोना (COVID19) संक्रमण की गति के कारण शासन-प्रशासन को मजबूरन ऐसा निर्णय लेना पड रहा है। अब ताजा मामला हवाई यात्रा का है। यदि आप देश में कम समय की हवाई यात्रा (Air travelling) कर रहे हैं तो आपको खाना आदि कुछ भी नहीं मिलेगा। भूख लगे, तो अपने साथ लेकर जाएं।

असल में, देश में बढ़ते कोरोना (COVID19) के मामले को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत दो घंटे से कम की अवधि वाली घरेलू हवाई यात्रा के दौरान भोजन की अनुमति नहीं (No Food) होगी। इससे पहले जब कोरोना (COVID19) की पहली लहर आई थी, तो भी इसी तरह के नियम फ्लाइट्स में लागू किए गए थे।

इस फैसले के पीछे कोरोना (COVID19) के नए स्ट्रेन का हवाला दिया गया है। वहीं पहले की ही तरह यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही एयरपोर्ट पर सभी की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस नियम के अलावा कई राज्यों ने एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 (COVID19) की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर रखी है।

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना (COVID19) वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को एक बार फिर यहां के अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है। विशेषज्ञों के मुताबिक दूसरी लहर यानी कोरोना (COVID19) संक्रमण का नया स्ट्रेन 2-3 दिन में ही फेफड़ों को 50-70% संक्रमित कर देता है।

Exit mobile version