Home राष्ट्रीय पूरे देश में मनाया जा रहा है ईद उल अजहा, पीएम मोदी...

पूरे देश में मनाया जा रहा है ईद उल अजहा, पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली। आज धूमधाम से बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। आज इस त्योहार के मौके पर पूरे देश में लोगों में जोश है, लोग सुबह-सुबह नमाज अदा करने के लिए मस्जिद पहुंचे। दिल्ली की जामा मस्जिद में भी नमाजियों ने बकरीद की नमाज अदा की।दिल्ली के जहांगीरपुरी स्थित मस्जिद में लोगों ने बकरीद की नमाज अदा की। दिल्ली में ईद उल-अज़हा के मौके पर लोगों ने मरकज़ जमात-ए-इस्लामी हिंद शाहीन बाग में नमाज अदा की।

ईद उल-अज़हा के मौके पर लोगों ने वाराणसी के लंगड़े हाफिज मस्जिद में नमाज अदा की। ईद उल-अज़हा के मौके पर गोरखपुर में लोगों ने बेनीगंज जामा मस्जिद में नमाज अदा की। त्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ में धारा 144 को लागू कर दिया है। दरअसल बकरीद के साथ ही कांवड यात्रा, नागपंचमी को देखते हुए सरकार बहुत एहतियात बरत रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश के लोगों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) की बधाई दी और उम्मीद जताई की यह पर्व सभी की भलाई की भावना को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की प्रेरणा दे और समृद्धि लाए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ईद मुबारक, ईद-उल-अजहा की बधाई। यह त्योहार हमें सभी की भलाई की भावना को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने की प्रेरणा दे और समृद्धि लाए।’’

Exit mobile version