चुनाव “सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं”: कांग्रेस नेता जयराम रमेश

जयराम रमेश ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच सत्ता की लड़ाई को भी तवज्जो नहीं दी और कहा कि राजस्थान में कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है और केवल कुछ मतभेद हैं।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि चुनाव कोई सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं है और कांग्रेस पार्टी ज्यादातर चुनावों से पहले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम लेने से परहेज करती है क्योंकि उसका मानना है कि यह पार्टियों, उनकी विचारधाराओं और घोषणापत्रों के बीच की लड़ाई है।

भारत जोड़ो यात्रा के इतर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों का जवाब देते हुए, उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच सत्ता की लड़ाई को भी तवज्जो नहीं दी, उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है और केवल कुछ मतभेद हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस अगले चुनाव में राजस्थान में किसी महिला को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए उतार सकती है, उन्होंने कहा, “यह संभव है। हमारी प्राथमिकता है कि कांग्रेस जीत जाए। हमारे देश में चुनाव, हमारी राजनीतिक प्रणाली में, मुझे खेद है कि मैं करूंगा।“ एक शब्द का प्रयोग करें, वे व्यक्तित्वों के बीच सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं हैं।