नामी कंपनियों के करोड़ों रुपये के नकली माल बरामद, दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

प्रोटक्शन एजेंसी और दिल्ली पुलिस ने मिलकर उत्तरी जिले के वजीराबाद इलाके में एक बड़ी कार्रवाई की है। नामी कंपनियों के करोड़ों रुपये के नकली माल की बरामदगी की गई है। आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने बड़ी मात्रा में नामी कंपनियों के नकली उत्पाद बरामद किए हैं। दिल्ली के वजीराबाद इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उत्तरी जिला पुलिस के अनुसार, ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के कृष्ण गोपाल की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वजीराबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार शाम करीब छह बजे छापेमारी की गई। पुलिस टीम के साथ कृष्ण गोपाल,मुस्तफा हुसैन और ड्रग इंस्पेक्टर राम कुमार भी थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस ने मामले में उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी मोहम्मद तज़ीन को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस छापेमारी की कार्रवाई में मेरिको, रेकिट बेंकिजर, इंटास फार्मा, हिमालया, बजाज कंज्यूमर, सनफार्मा, कॉलगेट पामोलिव, आईटीसी, गोडफे फिलिप्स इंडिया जैसे कंपनियों के करोड़ों रुपये के नकली माल बरामद किए गए। आसपास के लोगों को यह भरोसा नहीं हो रहा था कि उनके पड़ोस में ऐसा काम चल रहा था। लोगों ने जब इन बड़ी कंपनियों के माल को बाहर आते देखा और पता चला कि ये नकली माल हैं, तो होश उड़ गए।

ऐसा नहीं है कि नामी कंपनियों के नकली माल बरामदगी और छापेमारी की यह पहली घटना है। बता दें कि नकली माल बनाने वालों के खिलाफ ब्रांड प्रोटक्शन एजेंसी ने दिल्ली पुलिस के साथ यह बड़ा अभियान चलाया है। ब्रांड प्रोटक्शन एजेंसी पूरे देश में ऐसी कार्रवाई को अंजाम देती रहती है। छापेमारी में शामिल सूत्रों का कहना है कि इस छापेमारी की कार्रवाई से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। कारण, यहां से केवल दिल्ली एनसीआर ही नहीं, पूरे देश में नकली माल बेचा जाता था। कहा जा रहा है कि अभी तो केवल नौ नामी कंपनियों के माल बरामद हुए हैं। अंदेशा है कि और भी कंपनियों के माल होंगे। ब्रांड प्रोटक्शन एजेंसी से जुड़े लोगों का कहना है कि जल्द ही कई दूसरे जगहों पर भी छापेमारी की कार्रवाई होगी।