मुंबई में 15 मंजिला इमारत में लगी आग; निवासियों को निकाला गया बाहर

मौके पर मौजूद दमकलकर्मियों के अनुसार डोंबिवली के ठाकुरली स्थित सर्वोदय हिल्स की इमारत में हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मुंबई के ठकुर्ली में एक 15 मंजिला ऊंची इमारत के बिजली के मीटर बॉक्स में शनिवार सुबह करीब 9.20 बजे आग लग गई, जो इमारत की ऊपरी मंजिल तक पहुंचने वाले बिजली के तारों से युक्त डक्ट में फैल गई और चारों ओर से घना धुआं निकलने लगा। जिसके बाद मौके पर दमकल कर्मी दो दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे।

मौके पर मौजूद दमकलकर्मियों के अनुसार डोंबिवली के ठाकुरली स्थित सर्वोदय हिल्स की इमारत में हुई इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, दम घुटने से पीड़ित 15 निवासियों को शास्त्रीनगर के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जबकि दो की हालत गंभीर थी, जिन्हें डोंबिवली के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

अग्निशमन अधिकारी के अनुसार “आग किसी भी फ्लैट में नहीं लगी, लेकिन धुएं ने पूरी बिल्डिंग को ढक दिया। डक्ट से गाढ़ा धुआं निकला जिससे भवन परिसर में दम घुट गया। हमारी टीम समय पर मौके पर पहुंची और सभी निवासियों को बाहर निकाला। आग पर भी काबू पा लिया गया था।“

वहीं 40 वर्षीय दुर्गेश उपाध्याय, जिनकी पत्नी को अस्पताल ले जाया गया था ने कहा, “मेरी पत्नी को भी भर्ती कराया गया था क्योंकि वह दम घुटने से पीड़ित थी। वह ऑक्सीजन पर थी और बाद में उसे छुट्टी दे दी गई। निवासियों में से दो गंभीर हैं। घना धुंआ दबाव के साथ फ्लैटों में घुस गया। मेरे सहित कुछ फ्लैटों के मुख्य दरवाजे भी क्षतिग्रस्त हो गए।“