यरुशलम में गोलीबारी, 8 इजरायली घायल

यरुशलम। यरुशलम पुलिस के अनुसार, ओल्ड सिटी के पास एक संदिग्ध फिलिस्तीनी व्यक्ति ने अचानक एक बस पर गोलियां चला दीं। इस गोलीबारी में 8 इजरायली घायल हो गए। घायलों में दो की हालत गंभीर है, जिसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है। घायलों का इलाज किया जा रहा है। इजरायली पुलिस ने कहा कि जांच के लिए सुरक्षा बल को घटनास्थल पर भेजा गया है। हमला उस समय हुआ जब बस Western Wall के पास एक पार्किंग स्थल पर लोगों का इंतजार कर रही थी।

पीड़ितों में से दो की हालत गंभीर थी, जिसमें एक गर्भवती महिला के पेट में चोट और एक व्यक्ति के सिर और गर्दन पर बंदूक की गोली के घाव शामिल थे, इस्राइली अस्पतालों के अनुसार उनका इलाज किया जा रहा है। शूटिंग उस समय हुई जब बस पश्चिमी दीवार के पास एक पार्किंग स्थल में इंतजार कर रही थी, जिसे सबसे पवित्र स्थल माना जाता है जहां यहूदी प्रार्थना कर सकते हैं। इस्राइली पुलिस ने कहा कि जांच के लिए बल को घटनास्थल पर भेजा गया है। इस्राइली सुरक्षा बलों ने भी संदिग्ध हमलावर का पीछा करते हुए सिलवान के पास के फिलिस्तीनी इलाके में धकेल दिया।

यरुशलम में हमले के बाद गाजा और वेस्ट बैंक में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनावपूर्ण सप्ताह रहा। पिछले सप्ताह के अंत में, इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी में उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद को निशाना बनाते हुए और तीन दिनों तक भीषण सीमा पार से लड़ाई शुरू करते हुए एक आक्रामक हमला किया। इस्लामिक जिहाद ने हवाई हमले का बदला लेने के लिए भड़कने के दौरान सैकड़ों रॉकेट दागे, जिसमें उसके दो कमांडर और अन्य आतंकवादी मारे गए। इस्राइल ने कहा कि हमले का उद्देश्य समूह की ओर से कब्जे वाले वेस्ट बैंक में उसके एक अधिकारी की गिरफ्तारी का जवाब देने की धमकियों को विफल करना था।