पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा, नबी आजाद होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम

जम्मू-कश्मीर के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमीन भट्ट ने गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की और कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे।

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस में अपने पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, जम्मू-कश्मीर के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमीन भट्ट ने शनिवार को कहा कि “गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे”।

पूर्व विधायक अमीन भट्ट ने शनिवार को आजाद से मुलाकात की। भट्ट ने कहा, “हम आगे के रास्ते पर चर्चा करेंगे, हम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम नहीं हैं।“

राजनेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को गांधी परिवार और संगठनात्मक नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित करते हुए लिखे गए एक पत्र में, आजाद ने पार्टी से बाहर निकलने के पीछे के कारणों के रूप में वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करने और “अनुभवहीन चाटुकारों की मंडली” के बढ़ते बोलबाला का हवाला दिया।

पूर्व राज्यसभा सांसद ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के घटते राजनीतिक दबदबे और चुनावों में खराब प्रदर्शन के लिए अपनी “अपरिपक्वता” को जिम्मेदार ठहराया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह जल्द ही जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा “मैं जल्द ही जम्मू और कश्मीर में अपना संगठन स्थापित करूंगा। मैं भाजपा में शामिल नहीं होऊंगा।