UP का पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी गिरफ्तार

UP में BSP सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी को उनके बेटे के साथ UP की मेरठ पुलिस ने दिल्ली के चांदनी महल इलाके से दिल्ली पुलिस की मदद से मीट पैकेजिंग-प्रोसेसिंग का बिना लाइसेंस वाला कारोबार चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया। मेरठ पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की थी।

नई दिल्ली। कभी बसपा प्रमुख मायावती के करीबी रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी को आखिरकार उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार देररात गिरफ्तार कर लिया। उसे दिल्ली पुलिस की मदद से राष्ट्रीय राजधानी के चांदनी महल इलाके से पुत्र इमरान के साथ गिरफ्तार किया गया। याकूब और इमरान पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

याकूब कुरेशी को मीट पैकेजिंग-प्रोसेसिंग का बिना लाइसेंस के कारोबार चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर को बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी के पुत्र और 25 हजार के इनामी फिरोज को वसुंधरा (गाजियाबाद) से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।
पुलिस ने मेरठ में 31 मार्च, 2022 को पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, पुत्र द्वय इमरान और फिरोज, मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 लोगों के खिलाफ अवैध तरीके से मीट फैक्टरी चलाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद याकूब परिवार सहित फरार हो गया था। संजीदा बेगम अग्रिम जमानत पर बाहर हैं।