गौरव तनेजा को मिली शनिवार देर रात ज़मानत, मेट्रो स्टेशन पर भीड़ जमा करने के आरोप में हुए थे गिरफ्तार

गौरव के यूट्यूब चैनल 'फ्लाइंग बीस्ट' के 70 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वहीं गौरव के इंस्टाग्राम पर जहां 33 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि रितु के 16 लाख फॉलोअर्स हैं।

यूट्यूबर गौरव तनेजा उर्फ ​​​​फ्लाइंग बीस्ट को जमानत मिल गई है। लोकप्रिय कॉन्टेंट क्रिएटर को नोएडा पुलिस ने शनिवार रात नोएडा के एक मेट्रो स्टेशन पर उनके और उनकी पत्नी रितु राठी द्वारा आयोजित एक जन्मदिन की पार्टी में गड़बड़ी होने के बाद गिरफ्तार किया था। उनके सैकड़ों फैंस के मौके पर पहुंचने के बाद भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद नोएडा पुलिस ने गौरव को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि शनिवार देर रात उन्हें जमानत मिल गई।

उन्हें आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जो नोएडा में लागू है और धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के उल्लंघन के लिए भी।

नोएडा सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया, “गौरव तनेजा को शनिवार शाम को गिरफ्तार किया गया था, जब एक्वा लाइन के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर उनके जन्मदिन की पार्टी में अफरा-तफरी मच गई थी। उन्हें पूछताछ के लिए थाने लाया गया और देर रात जमानत पर रिहा कर दिया गया। मामले की जांच अभी चल रही है।“

क्या था मामला?

यूट्यूबर तनेजा ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए एक मेट्रो कोच बुक किया था। उनकी पत्नी रितु राठी तनेजा ने कथित तौर पर  को उनके जन्मदिन समारोह में आमंत्रित किया था। जिसके बाद सैक्टर 51 मेट्रो स्टेशन पर यूट्यूबर से मिलने हजारों की भीड़ उमड़ गई और अफरा तफरी का माहौल बन गया।

हालांकि रितु के अकाउंट पर पहले की एक इंस्टाग्राम स्टोरी में भी कहा गया था: “हम एनएमआरसी द्वारा दी गई मेट्रो की अधिकतम क्षमता तक सीमित रहेंगे! लेकिन सबसे मिलेंगे जरूर!” हालांकि, घंटों बाद, इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक अन्य पोस्ट ने बताया कि “कुछ व्यक्तिगत मुद्दों के कारण” समारोह रद्द किया जा रहा है।

बता दें कि गौरव के यूट्यूब चैनल ‘फ्लाइंग बीस्ट’ के 70 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वहीं गौरव के इंस्टाग्राम पर जहां 33 लाख फॉलोअर्स हैं, जबकि रितु के 16 लाख फॉलोअर्स हैं।